अजीबोगरीब ढंग से खेतों में पड़ा है रहस्यमई विमान, यह कोई पहेली से कम नहीं

रहस्यमय तथ्य

इंडोनेशिया के बाली में खेतों में अजीबोगरीब ढंग से पड़ा है, एक बोइंग विमान लोगों के लिए पहेली बना हुआ है

अक्सर दिखा गया है अगर कोई चीज कहीं गिरा हुआ हो, और कई दिनों से वह उसी जगह पर मौजूद हो। तो मनुष्य में यह साधारण सी धारणा बन जाती है कि आखिर किस कारण से यह वस्तु वह यूं ही पड़ी है। और इंसान उसके पहेली और उसके उसके बाद पीछे के कारण को जानने की कोशिश करता है।

कुछ दिनों से सोशल मीडिया साइट्स पर एक बोइंग प्लेन की फोटो वायरल हो रही है। जिसमें एक बोइंग विमान कई दिनों से ही खेत में पड़ा दिखाई दे रहा है। लोगों द्वारा उसके वहां होना के पीछे कई रहस्य और अनसुलझी पहेलियां बुझा जा रही है। आप भी इस प्लेन की फोटो को एक बार जरूर देखें आपके मन में भी कई सवाल खड़े होने लगेंगे। आखिर या बोइंग विमान यहां आया कैसे? आखिर किसने इसे इस खेत में छोड़ दिया होगा?

ऐसा ही कुछ हुआ है इंडोनेशिया के बाली में, जहां के खेत में एक बोइंग विमान जस का तस रखा हुआ है। आप इसे देखकर यह कह नहीं सकते क्या कोई नकली बोइंग विमान है, बल्कि यह एक असली बोइंग विमान 737 है।

यहां के स्थानीय निवासी इसे पहले देख कर नकली समझते थे। लेकिन जब पास जाकर देखा तो सभी के होश उड़ गए, क्योंकि यह कोई नकली बोइंग विमान नहीं बल्कि असली बोइंग 737 विमान था। इसके बाद में इस बोइंग विमान की फोटो सोशल मीडिया साइट्स और अन्य प्लेटफार्म पर वायरल होना शुरू हो गई। सबके दिमाग में बस यही सवाल चल रहा था कि आखिर यह कहां से आया? यह विमान कैसे और क्यों यहां पर जस का तस रखा हुआ है?

इंडोनेशिया के बाली में खेतों में पेड़ों से गिरा दिए बोइंग 737 विमान अब टूरिस्ट अट्रैक्शन बन गया है। सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि यहां पड़े बोइंग विमान पर ना तो किसी कंपनी का नाम लिखा है और ना ही कोई नंबर है। ऐसे में लोगों के मन में या बात हारना लाजमी है कि यह बोइंग विमान वहां पर कैसे आया होगा। और लोगों के मन में इसके प्रति उत्सुकता भी काफी बढ़ गई है। यहां के लोग इस बोइंग विमान को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं।

कुछ लोगों का यह भी मानना है कि शायद इसे हां इसलिए रखा गया है, क्योंकि इस जमीन का मालिक इसे एक नई तरीके से इस पर एक रेस्टोरेंट या होटल बनाना चाहता होगा। परंतु आर्थिक तंगी के कारण इस पर वह रेस्टोरेंट नहीं बना सका होगा। जिस कारण से यह विमान यहां पर पड़े पड़े जंग खा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *