इंडिया वर्सेस बांग्लादेश कोलंबो भारत ने बांग्लादेश को धोया।

खेल कूद होम

कोलंबो भारत का टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत के 23 ओवरों में ही 2 विकेट खोकर  32 रन ही बना पाई थी उसके बाद सभी रहमान ने बांग्लादेशी टीम को कुछ संभाला उन्होंने 50 गेंदों में 77 रन बनाएं और उनका साथ देने उतरे महमूदुल्लाह ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाएं।

इधर बांग्लादेश की विकट गिरती रही और 8 विकेट खोकर पूरे 20 ओवर में बांग्लादेशी टीम 166 रन ही बना पाई। भारतीय टीम को जीतने के लिए 167 रनों का लक्ष्य जीतने के लिए दिया गया।

बांग्लादेशी टीम की शुरुआत अच्छे नहीं रहे टॉप के तीन बल्लेबाज 33 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए पूरे सीरीज में बांग्लादेश की टीम को शानदार शुरूआत दिलाने वाले तमीम इकबाल केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि फॉर्म में चल रहे लिटन दास 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए इसके बाद सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम को भी भारतीय गेंदबाजों ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया। वही कप्तान सकीबुल हसन कुछ खास नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं 77 रन की पारी खेलने वाले सभी रहमान ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 4 छक्के जड़े।

166 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले 2 ओवरों में 24 रन बनाते हुए जोरदार शुरूआत की लेकिन 32 रन के स्कोर पर दो विकेट गिर जाने के बाद भारत मुश्किल में आ गया वही शिखर धवन जहां 10 रन के निजी स्कोर पर शकीब की बॉल पर पवेलियन लौट गए वहीं सुरेश रैना बिना खाता खोले रुबेल की बॉल पर विकेट के पीछे मुशफिकुर रहीम के हाथों लपक लिए गए।

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की खतरनाक होती इससे जोड़ी को रुबेल हुसैन ने तोड़ा उन्होंने लोकेश राहुल को 24 रन के निजी स्कोर पर शब्बीर के हाथों कैच कराया। राहुल ने 14 गेंद में दो चौक को और एक छक्का लगाया इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों में T20 के कैरियर की चौधरी हाफ सेंचुरी पूरी की। जब टीम इंडिया 100 रनों के करीब थी तभी नज़रुल इस्लाम को बड़ी हिट लगाने के चक्कर में कप्तान रोहित शर्मा महमूदुल्लाह के हाथों कैच आउट हो गए उन्होंने 56 रनों की पारी में 42 गेंदों में चार चौक को और 3 छक्के लगाए।

मैच का 18 ओवर सब से अहम रहा मुशफिकुर रहमान के इस ओवर में सिर्फ एक रन ही बनाइसी ऑफर में मनीष पांडे बड़ी हिट लगाने के चक्कर में सबीर के हाथ हो लपक ले यह गए उन्होंने 27 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन की पारी खेली जब वह आउट हुए तो लग रहा था कि भारत दबाव में आ जाएगा लेकिन दिनेश कार्तिक ने आते ही तूफानी बैटिंग शुरू कर दी उन्होंने रुबेल द्वारा फेंके गए 19 ओवर पर दिनेश कार्तिक ने दो चौके और 2 छक्के की मदद से 22 रन जुटाकर मैच में रोमांच भर दिया अब अंतिम ओवर में भारत को जीतने के लिए 12 रन चाहिए थे सौम्य सरकार द्वारा फेंके गए 22 वें ओवर की पांचवी गेंद पर विजय शंकर आउट हुए आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक ने जोरदार हिट लगाकर एक छक्का मारा और तमाम भारतीय फैंस को खुशी मनाने का मौका दे दिया।

और इस तरह भारत ने बांग्लादेश को 4 विकट से से हरा दिया।