इस 12 करोड़ की बाइक के फीचर्स जानकर आप रह जाएंगे दंग!

देश दुनिया

12 करोड़ की इस बाइक की फीचर्स जानकार आपको भी आश्चर्य होगा बहुत सारी खूबियों के साथ आती है यह बाइक

ऐसे तो मार्केट में बहुत सी सुपरबाइक्स और बाइक्स मौजूद है लेकिन कुछ बाइक्स अपने आप में अपने फीचर्स के लिए बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय भी है। अगर महंगी बाइकों की बात करें तो हार्ले डेविडसन से लेकर BMW, Yamaha तक की बाइक बाजार में मौजूद है। इन बाइकों की कीमत बाजार में आपको कई करोड़ों रुपए तक में मिल जाती है इतनी ज्यादा कीमत होने के बावजूद इन सुपरबाइक्स मैं अलग ही फीचर्स दिए गए हैं। जिस कारण इन्हें सुपरबाइक्स की श्रेणी में रखा जाता है।

आज आप लोगों को दुनिया की सबसे महंगी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत से लेकर फीचर तक सब कुछ आपको हैरान कर देगा इतने दमदार फीचर्स देखकर तो आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएगी।

इस बाइक के फीचर्स ही कुछ अलग है, कि हर कोई बाइक लवर इसे देखते साथ ही पसंद कर लेगा। हम बात कर रहे हैं, हार्ले -डेविडसन की। वैसे भी इस बाइक का नाम आते ही सबके सब इसके दीवाने हो जाते हैं । हाल में हार्ले डेविडसन का ब्लू एडिशन पेश किया गया है बाजार में इसकी कीमत 12 करोड रुपए है। इस बाइक को दो कंपनियों ने मिलकर के बनाया है स्विस वॉच और जूलरी कंपनी Bucherer और स्पेशलिस्ट कंपनी Bundnerbike ने। कंपनी ने इस बाइक को सबसे पहले स्विजरलैंड में पेश किया था। इस बाइक को ऑफिशियली सबसे महंगी बाइक घोषित किया गया है।

क्या खास फीचर्स है इस बाइक में?

बाजार में इस बाइक की कीमत लगभग ₹12 करोड़ है और यह बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक मानी जा रही है । इस बाइक को दो बड़ी कंपनियों ने मिलकर के बनाया है। 8 लोगों की टीम ने मिलकर 2500 घंटे काम करके इस बाइक को तैयार किया गया है। हालांकि यह बाइक हार्ले डेविडसन के बाइक्स से कुछ अलग है और इसके फीचर्स भी कुछ अलग ही है।

बाइक के इस एडिशन को “सोफ्ट टेल एस ” पर आधारित है। इस बाइक की खास बात यह है कि इस के सारे पार्ट्स गोल्ड प्लेटेड है। इसके फ्यूल टैंक  5.40 कैरेट डिजाइनर रिंग लगाई गई है। साथ में बाइक्स के बहुत सारे पार्ट्स पर लोहे का भी इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में Carl F. Buchere वॉच लगाई गई है। उसे इंजन के वाइब्रेशन से बचाने के लिए सिलिकॉन रिंग से बने एक स्पेशल होल्डर में पैक किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *