ईशान किशन की जबरदस्त पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस की बड़ी जीत.

खेल कूद

कोलकाता में खेले गए आईपीएल मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईशान किशन ने 17 गेंदों में लगाया शतक.

इशान किशन के जबरदस्त पारी 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई ने IPL के मैच में बुधवार को बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया कोलकाता को 102 रन से हराकर प्ले ऑफ में प्रवेश की उम्मीद प्रबल कर ली। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 210 रन बनाए. रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 18.1 ओवर में केवल 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. IPL के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की यह सबसे बड़ी जीत है.

17 गेंदों में अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन

पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत धीमी रही. जल्दी उसने अपने 2 विकेट खो दिए थे. टीम की कमान अब रोहित शर्मा और ईशान किशन के हाथों पर आ गई थी. ईशान किशन जबरदस्त पारी खेलते हुए केवल 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके जबरदस्त पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम 210 रनों का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही.

मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए ईशान किशन ने कहा, ” मेरे कप्तान रोहित शर्मा से बात हुई थी उन्होंने मुझे अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा था मैंने गेंद पर नजर रखकर अच्छे शॉट लगाए आपको खुद पर विश्वास करना होता है मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं”.

इस मैच के बाद कोलकाता और मुंबई दोनों के  10 मैच में  10 अंक है. लेकिन नेट रन रेट  की बात की जाए  तो मुंबई इंडियंस अंकतालिका में चौथे स्थान पर है . जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है. ईशान ने जबरदस्त पारी खेलते हुए कोलकाता के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. कुलदीप यादव के गेंदों पर 4 छक्के जड़ उन्होंने 21 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई इंडियन का स्कोर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही.

वही 210 रनों का बड़ा स्कोर का पीछा करने उत्तरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पूरे मैच में कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी. सुनील नारायण दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए क्रिस लिन 21 और रोबिन उथप्पा 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ग्यारहवीं ओवर में 76 रन पर 7 विकेट खो चुकी थी. 19वें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव को आउट करके कृणाल पांड्या ने कोलकाता की पारी का अंत कर दिया .