एप्पल का सबसे सस्ता आईपैड भारत में लॉन्च

फोनिया होम

 Apple द्वारा अपने आईपैड एडिशन में सबसे सस्ता आईपैड लॉन्च किया

बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनियों मैं से एक एप्पल ने अमेरिका में हुए एक टेक इवेंट मैं नया आईपैड डिवाइस लॉन्च किया है जिसे एप्पल का सबसे सस्ता आईपैड माना जा रहा है। माना जा रहा है कि से खासकर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसे खास फीचर्स के साथ बनाया गया है जो स्टूडेंट के काफी काम आ सकता है यह आईपैड पेंसिल स्टाइल सपोर्ट करता है यस आई पैड की कीमत स्कूल में 19400 रुपए रखी गई है और अन्य ग्राहकों के लिए ₹21300 में उपलब्ध होगी। एप्पल पेंसिल को खरीदने के लिए ग्राहकों को अलग से ₹7600 खर्च करने पड़ेंगे अपने ग्राहकों के लिए इस में 32GB वाईफाई मॉडल की कीमत $329 लगभग ₹21300 रखी है।

अप्रैल में भारत में हो सकता है लॉन्च

माना जा रहा है यह टैबलेट इस साल अप्रैल में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा भारत में इस ipad 32GB वर्शन की कीमत 28,000 रुपए और 32GB वाईफाई प्लस सेलुलर की कीमत ₹38000 होगी।

खासकर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर बनाया गया यह आईपैड 10 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ आएगा। इस IPL में आगे की तरफ टच Id दी गई है इसमें फर्स्ट टाइम फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है यह आईपैड एलटीई सपोर्ट के साथ मार्केट में लांच किया जाएगा।

Apple नया फोन आईपैड लांच किया

क्या-क्या खास स्पेसिफिकेशन होंगे?

  1. एप्पल केयर आईपैड में 10 फ्यूजन चिपसेट दिया गया है।  जो एयर ऐप्स को सपोर्ट करता है
  2. फ़ोन का रीयर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो फुल HD वीडियो सपोर्ट करेगा।
  3. GPS कंपास टच आईडी के अलावा यह 300 एमबीपीएस तक की Ltd कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा।
  4. खासतौर से स्टूडेंट के लिए इसमें फ्रागोपीड़िया, फ्री रिवर्स और कई अन्य ऐप्स दिया है।

साथ ही इसमें Apple क्या आइ क्लाउड स्टोरेज को भी बढ़ाकर 5 GB से 200 GB कर दी गई है।

अमेरिका में हुए एजुकेशन इवेंट के दौरान एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि हम Apple के इस आईपैड को हर क्लास तक पहुंचाना चाहते हैं।