काला हिरण शिकार मामला सलमान खान के साथ इन सितारों का आज कोर्ट करेगी फैसला

देश दुनिया होम

काला हिरण शिकार मामले में फंसे सलमान खान और अन्य सितारे जैसे तब्बू सोनाली बेंद्रे जाएंगे जेल या फिर होगी रिहाई फैसला आज

1998 पर हम साथ साथ हैं की शूटिंग के वक्त काला हिरण शिकार मामले में फंसे बॉलीवुड के तीनों कलाकारों पर आज कोर्ट में फैसला आने वाला है. जोधपुर के पास एक गांव में काले हिरण का शिकार का आरोप लगाया गया था.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान सैफ अली खान के साथ एक्ट्रेस तब्बू नीलम और सोनाली बेंद्रे पर 18 साल पुराने काले हिरण शिकार मामले पर आज गुरुवार जो अंतिम फैसला आने वाला है. पिछले दिनों इस मामले पर सुनवाई होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायालय के न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था और वह अपने इस फैसले पर आज सुनाने वाले हैं इस मामले की सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू होगी जिसके चलते सभी आरोपी सितारे बुधवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे.

आइए देखते हैं एक नजर में क्या है पूरा मामला

यह आपको याद दिलाते हैं कि सलमान खान सैफ अली खान तब्बू नीलम सोनाली और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने एक और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लोनी थाने इलाके में काकिनी गांव में दो काले हिरण का शिकार किया था. इस मामले में पेश के के गव्हा हो कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरण का शिकार किया तो उस समय यह सभी आरोपित जिप्सी गाड़ी में सवार थे . उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान खान को शिकार करने के लिए उकसाया था. जिसके बाद गोली की आवाज सुन कर सभी गांव वाले वहां एकत्र हो गए थे. गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण का मृत शरीर वहीं पड़ा हुआ था.

काला हिरण शिकार मामले में इन धाराओं के तहत हो सकती है सजा

इस मामले में सलमान खान के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9 / 51 में आरोप लगाया गया है वह सैफ अली खान ,नीलम, तब्बू ,सोनाली व दुष्यंत सिंह के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9 / 52 और आईपीसी की धारा 149 के तहत आरोप लगाया गया है अगर सलमान खान के साथ साथ बाकी आरोपियों को भी जोशी माना जाए तो उन्हें वन्य जीवन act 9/51, 9/52/ के तहत सजा हो सकती है जिसमें कम से कम 1 साल से लेकर 6 साल तक की सजा होने का प्रावधान है.