केएल राहुल की 95 रनों की पारी बेकार हारी किंग्स इलेवन पंजाब

खेल कूद

हर दिन इंडियन प्रीमियर लीग में नए रिकार्ड्स और नए खिलाड़ी उभर कर आते हैं मंगलवार को खेले गए IPL के मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रोमांचक पूर्ण रहा.

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए आईपीएल के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की टीम 8 विकेट खोकर 158 रनों का लक्ष्य किंग्स इलेवन पंजाब को दिया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे बटलर ने 58 गेंदों पर शानदार 82 रन बनाएं।

किंग्स इलेवन पंजाब को जीतने के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया गया । किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे क्रिस गेल का विकेट 1 रन बनाकर हुए आउट हो गए । गेल के आउट होने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के विकेट गिरने का सिलसिला थमा ही नहीं। लेकिन दूसरे मोर्चे पर केएल राहुल लगे रहे और उन्होंने आखिर तक मैच में रोमांच बनाए रखा राहुल ने 70 गेंदों में 95 रन बनाएं जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे। राहुल की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद पंजाब की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर पर 143 रन ही बना सकी।

छा गए के एल राहुल

राजस्थान रॉयल के साथ हुए इस मुकाबले में भले ही किंग्स इलेवन पंजाब को हार मिली हो, लेकिन 95 रनों की नाबाद पारी खेलकर राहुल ने सबका दिल जीत लिया। भले ही जोस बटलर को उनकी 82 रनों की पारी के लिए “मैन ऑफ द मैच दिया” गया । लेकिन लोगों के जेहन में राहुल की पारी बस गई।

सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी इस पारी को लेकर के कई तरह की टिप्पणियां की है वही क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी केएल राहुल की बल्लेबाजी की तारीफ़ की है उन्होंने लिखा है कि केएल राहुल की पारी ने हार के अंतर को कम करने में मदद की।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी के एल राहुल को उनकी शानदार पारी के लिए बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि आने वाले मैचों में आगे भी उनका प्रदर्शन बना रहेगा।