क्रिस गेल और राहुल की जबरदस्त पारी की बदौलत केकेआर पस्त

खेल कूद होम

क्रिस गेल और लोकेश राहुल की शानदार पारी के बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर पर आसान जीत हासिल की

कोलकाता में खेले गए आईपीएल के मैच में केकेआर पर भारी पड़े राहुल और गेल दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शनिवार को अपनी टीम को जीत दिलाई. ईडन गार्डन में हुए इस मैच के दौरान मौसम ने ली करवट लेने से IPL का यह मैच थोड़ा बहुत प्रभावित हुआ. लेकिन डकवर्थ लुईस पद्धति के हिसाब से केकेआर को 9 विकेट से हराकर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने नाम आसान जीत दर्ज की इसी के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की यह चौथी जीत है. इस जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब 8 अंक लेकर IPL के अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है.

वहीं केकेआर की या छोटे मैच में तीसरी हार है उसके अंक 6 हैं. केकेआर की तरफ से खेल रहे क्रिस लिन ने 74 रन 41 गेंदों में छह चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी के बाद उनका साथ देने आए रॉबिन उथप्पा 34 रन के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 43 रन 28 गेंदों में छह चौकों के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी की बदौलत केकेआर ने 7 विकेट पर 191 रन बनाएं.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम किंग्स इलेवन को बारिश के कारण 13 ओवरों में 125 रन का लक्ष्य मिला उसने 11.1 ओवर में 1 विकेट पर 126 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली.

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेल रहे क्रिस गेल ने नाबाद 62 रन 38 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्के की मदद से बनाएं और वही उनका साथ देने आए लोकेश राहुल ने 7 रन 27 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से बनाएं. दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. लोकेश राहुल का साथ देते हुए क्रिस गेल दोनों की साझेदारी पर 9 ओवर में बिना किसी नुकसान के 96 रन बनाए थे तभी बारिश शुरू हो गई और बारिश थमने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को 28 गेंदों पर 29 रन की चुनौती मिली. किंग्स इलेवन पंजाब ने 11.1 ओवर में यह रन बनाकर IPL के अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया और केकेआर को पोस्ट किया.