जिओ ने लांच किया ₹199 का पोस्टपेड प्लान, मिलेगा 25 GB डाटा मुफ्त

फोनिया

रिलायंस जियो ने अन्य नेटवर्क सेलुलर कंपनी से टक्कर लेने के लिए ₹199 का पोस्टपेड प्लान लॉन्च किया है ,जिसमें 25 GB डाटा मुफ्त मिलेगा।

रिलायंस जियो ने अब तक टेलीकॉम मार्केट में अपने प्रीपेड प्लान से उत्तल पुथल मचा रखी थी। लेकिन जियो ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए नया तोहफा देते हुए जियो का नया प्लान लॉन्च किया है। जिसके तहत जियो ₹199 का पोस्ट प्लान में 25 GB डाटा मुफ्त दे रही है। जियो का प्लान आम यूजर्स के लिए 15 मई से उपलब्ध हो जाएगा। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली इस कंपनी का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान ₹309 का था।

क्या खास होंगे इस प्लान में?

जिओ के बाकी प्लान की तरह ही इस पोस्टपेड प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी । रोमिंग में भी आउटगोइंग कॉल मुफ्त दिया जाएगा। इसके अलावा 30 दिनों के लिए 25 GB डाटा दिया जाएगा और यह डाटा यूज़ करने के लिए कोई दैनिक सीमा नहीं होगी। इसके अलावा SMS भी पूरी तरह से फ्री होंगे। साथ में यह भी जानकारी दी जा रही है कि इस पोस्टपेड प्लान में आईएसडी कॉल पहले से एक्टिव होगा और साथ में ही यूजर्स अपने जियो ऐप्स कामुक सब्सक्रिप्शन भी पा सकेंगे।

वहीं अगर हम जिओ के पहले प्लान ₹309 की बात करें तो इसमें यूजर्स को 1 दिन में कुल 30 GB डाटा मिलता है । इस प्लान के लिए अलग से ₹400 का सिक्योरिटी डिपाजिट किया जाता है। वहीं जियो का मानना है कि उनका यह नया पोस्टपेड प्लान टेलीकॉम नेटवर्क कंपनी के क्षेत्र में क्रांतिकारी साबित होगा। जिन्होंने यह भी जानकारी दी है इस प्लान के साथ इंटरनेशनल कॉलिंग सेवा पहले से एक्टिव होगी। अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग 0.50 रुपए प्रति मिनट की दर से शुरू होती है और यह दर अमेरिका और कनाडा के लिए है। चीन, बांग्लादेश, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, यूनाइटेड किंगडम के लिए यह दर ₹2 प्रति मिनट है।वही सबसे महंगी अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग ₹6 प्रति मिनट का है।