जियो जल्द ही लॉन्च करने वाला है JioGigaFiber. आप कर सकेंगे TV से वीडियो कॉलिंग

फोनिया

भारत के जाने-माने टेलीकॉम कंपनी रिलायंस Jio ने अपना नया प्रोडक्ट JioGigaFiber अपने एनिमल मीटिंग के दौरान लॉन्च करने की घोषणा की।

ऐसे तो अभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच में डाटा को लेकर के जंग छिड़ी हुई है। इस पर जियो ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए अपना नया डाटा प्रोडक्ट JioGigaFiber को भारत में लांच करने की ठान ली है। अपने एनुअल मीटिंग में उसने इन प्रोडक्ट के अलावा अपनी दूसरी प्लांस के बारे में भी बात कही है।

इस तरह का प्रोडक्ट इससे पहले BSNL ने अपने ग्राहकों को दिया था। अब जिओ ने भी इस में पहल कर दी है। JioGigaFiber एक फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन है, जिसके तहत 100 एमबीपीएस तक की स्पीड मिल सकेगी। इसके अलावा 4k वीडियोस, स्मार्ट होम और ऑनलाइन गेम इन जैसे सर्विस काफी आसान होगी और इसमें कोई रुकावट भी पैदा नहीं होगी।

JioGigaFiber के यूजर्स को मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग और वॉइस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट सर्विस दी जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने कहा है कि यूजर्स नेटवर्क के जरिए वर्चुअल रियलिटी हेडसेट में 360 डिग्री कांटेक्ट भी देख सकेंगे। कंपनी में 2 साल से FTTH की टेस्टिंग कर है। इस सर्विस की खासियत यह होगी कि इसके साथ आपको गीगा TV भी यूज़ कर सकते हैं। लॉन्च के दौरान कंपनी ने कहा है कि इसे घर के हर सॉकेट को भी स्मार्ट सॉकेट में बदला जा सकेगा। दूसरी खास बात यह है कि जियो गीगा TV के साथ एक TV से दूसरे जियो गीगा TV पर वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। जियो ने बताया है कि टीवी वीडियो कॉलिंग हेल्थ से जुड़े कंसल्टेंसी के लिए भी फायदेमंद साबित होगा।

अगले साल तक कंपनी का टारगेट 30 शहरों में JioGigaFiber की कनेक्टिविटी को पहुंचाना है। जिओ फाइबर दूसरे कंपनी के नेटवर्क से काफी तेज होगा ऐसा दावा किया जा रहा है। वही मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो फाइबर दुनिया की सबसे बड़ी ग्रीन फील्ड सिक्स लाइन सर्विस होगी जिसे 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा।

कंपनी सबसे पहले जिओ फाइबर सर्विस की शुरुआत मुंबई, दिल्ली , टियर -1, टियर -2, शहरों में कर सकती है। यूजर्स को हर महीने 100 जीबी डाटा दिया जा सकता है। वहीँ जिओ की ऐप्स के इस्तेमाल कभी फायदा दिया जाएगा। इस प्लान के लिए यूजर्स की एक बार फिर ₹4500 देने होंगे, ग्राहकों को यह पैसे बतौर सिक्योरिटी डिपाजिट देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *