जोस बटलर की धुआंधार बल्लेबाजी Chennai Super Kings गेंदबाजों की उड़ाई जमकर धज्जियां

खेल कूद

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए धोनी के पलटनों को 4 विकेट से धूल चटाई.

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए IPL T20 के मैच में राजस्थान रॉयल्स के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से धूल चटाई है.

जोस बटलर नए मैदान पर आते ही जमकर चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। उन्होंने 60 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाएं जिसमें 11 बेहतरीन चौके और 2 आसमानी छक्के शामिल थे।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने 42 रन देकर Chennai Super Kings के महत्वपूर्ण 2 विकेट लिए.

Chennai Super Kings पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुरेश रैना ने 52 के शतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 1 गेंद शेष रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी रही जोस बटलर ने जबरदस्त पारी खेलते हुए 60 गेंदों पर 95 रन ठोके। जोस बटलर शुरुआत से ही आक्रमक बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने पहले ही ओवर की 3 गेंदों पर डेविड विली पर लगातार तीन चौके लगाएं Chennai Super Kings के स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह के दूसरे ओवर में भी उन्होंने 2 चौके ठोक दिए। राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर तेजी से रन बना रहे थे तो दूसरे छोर पर खड़े बेन स्टॉक उनका साथ देने की कोशिश में थे । चौथे ओवर की चौथी और पांचवी गेंद पर उन्होंने पहला चौका फिर छक्का जड़ा लेकिन आखिरी गेंद पर बीट हो गए और हरभजन सिंह ने उनकी गलियां बिखेर दी।

कप्तान अजिंक्य रहाणे एक चौका मारकर अगली गेंद पर रविंद्र जडेजा का शिकार बने। इसके बाद संजू सैमसन ने जोस बटलर का साथ देने के लिए क्रीज पर आए । दोनों चेन्नई के लिए मुसीबत बन गए थे और तेजी से रन बना रहे थे 12वीं ओवर की दूसरी गेंद पर दोनों के बीच गलतफहमी हुई और संजू सैमसन रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे। जोस बटलर ने आखिरी के ओवर पर 5 गेंदों में लक्ष्य हासिल करके राजस्थान रॉयल्स को हम जीत दिला दी।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बहुत अच्छी थी। ऐसा लग रहा था कि Chennai Super Kings आराम से 180 से 200 के बीच रन बना लेगी। अंबाती रायडू का भला इस मैच में नहीं चला वह सिर्फ 12 रन बनाकर आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। यहां से टीम की कमा सुरेश रैना और व्हाट्स उनके कंधों पर आ गई दोनों ने ही बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 89 रनों की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सुरेश रैना ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कियालेकिन वह अपनी इस पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और 119 के कुल स्कोर पर उनका विकेट गिर गया।

इसके बाद धोनी और सैम बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया। धोनी ने 33 रनों पर नाबाद लौटे जिसके लिए उन्हें 23 गेंदों का सामना किया और एक चौकी के अलावा एक छक्का लगाया बिलिंग्स ने 22 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 27 रन की पारी खेली और वह आखरी ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए।