दुनिया का ऐसा म्यूजियम जहां देखने को मिलेगा सबसे ‘बकवास’ खाना

देश दुनिया

स्वीडन में खुलने जा रहा ‘Disgusting Food Museum’ जहां आपको अजीबोगरीब खानों का संग्रह देखने को मिलेगा

आपके दुनिया भर में ऐसे कई अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में तो सुना ही होगा। ऐसे कई म्यूजियम के बारे में भी जा कई तरह की अजीबोगरीब चीजें रखी गई है। लेकिन 31 अक्टूबर को स्वीडन में एक सबसे अजीब म्यूजियम का उद्घाटन होने जा रहा है, इस म्यूजियम में पूरी दुनिया के सबसे घृणित खाने की चीजों को संग्रह किया जाएगा।

सड़ी हुई सार्क मछली, से लेकर आपको रोस्टेड ‘सूअर’ जैसी बकवास पकवान देखने को मिलेंगे

इस म्यूजियम की सबसे अनोखी बात यह है कि आपको इस म्यूजियम में दुनियाभर के सबसे घृणित पकवान देखने को मिल जाएंगे। अगर आप बहुत ही कमजोर दिल वाले हैं तो कृपा करके इस म्यूजियम में ना जाए।

इस म्यूजियम में बहुत ही बदबूदार बकवास पकवान जैसे सड़ी हुई शार्क मछली, रोस्टेड सूअर का मीट, चीन का सबसे बदबूदार पकवान टोफू, फिलिपिंस में मिलने वाला बत्तख का फर्टिलाइजर, सड़ा हुआ उबला अंडा, और कई तरह की अजीबो गरीब खाने की चीजें देखने को मिल सकती है।

इस म्यूजियम को सामुएल वेस्ट ने बनाया है

वेस्ट अपने अजीबोगरीब कारनामा और संग्रहण के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले उन्होंने ‘म्यूजियम ऑफ़ फैलुर्स’ भी बनाया है, इस संग्रह में उन्होंने ऐसे उत्पादों को रखा है जिसे बड़ी-बड़ी कंपनियों ने बनाया था। लेकिन वह मार्केट में चल नहीं पाई। वेस्ट द्वारा दिए गए एक इंटरव्यू में कहा गया की वह लोगों के लिए हमेशा कुछ अलग और हरान कर देने वाला अद्भुत चीजें करने में दिलचस्पी रखते हैं। इसीलिए उन्होंने इस तरह के म्यूजियम बनवाए हैं।

लोगों द्वारा उनके इस तरह के काम की काफी प्रशंसा भी की जा रही है। उनके इस नए म्यूजियम का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि वह नात शरीफ इसको लेकर एक्साइटेड है, बल्कि इसके खुलने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इस तरह की नई चीजें आपको अक्सर देखने में नहीं मिलती। और इनके बनाए गए म्यूजियम में आपको अनोखी अजीबो गरीब चीजे देखने को मिल जाया करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *