दुनिया का सबसे कीमती चॉकलेट इसका दाम जानकर आप हैरान रह जाएंगे

रहस्यमय तथ्य होम

 आपने अभी तक अपने महंगे से महंगे चॉकलेट के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी ऐसा चॉकलेट के बारे में सुना है जिसकी कीमत लाखों रुपए है।अगर आप मार्केट में जाएंगे तो चॉकलेट्स के नाम पर आपको 400 से 500 या फिर हजार रुपए तक के चॉकलेट्स नजर आ जाएंगे ।अगर भारत में सबसे महंगी चॉकलेट देखा जाए तो कैडबरी की “फ्रूट मिल्क एंड नट “है । इस चॉकलेट की कीमत लगभग 2200 रुपए है।

लेकिन दुनिया में ऐसे चॉकलेट्स भी आ चुके हैं जिनकी कीमत लाखों में है। आज हम लोग आप लोगों को कुछ ऐसे ही चॉकलेट के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत बाजार में 7728 यूरो यानी 9,490 डॉलअगर भारतीय रूपों में देखा जाए तो यह लगभग 6,18,400 रूपय की चॉकलेट है। इस चॉकलेट की इतनी ज्यादा कीमत इसलिए भी है क्योंकि इससे प्योर गोल्ड से कवर किया गया है इस चॉकलेट पर लगाया गया यह गोल्ड खाने लायक है या फिर आप कह सकते हैं कि यह डबल गोल्ड है कंपनी ने इसे 1000 बॉन्बे चॉकलेट के लिमिटेड एडिशन के तौर पर मार्केट में उतारा है। इस चॉकलेट को बनाने के लिए दुनियाभर के महंगे से महंगे मसालों का इस्तेमाल किया गया है इसमें मेडागास्कर लई गई  वाइट ट्रफल, वििनेला,और गोल्ड फ्लक्स का इस्तेमाल किया गया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस चॉकलेट की सिक्योरिटी के लिए दो गार्ड भी लगाए गए हैं इस चॉकलेट को बनाने वाले पुर्तगाल के डेनियल गोम्ज का कहना है की गुनी इस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने इसको सबसे महंगी चॉकलेट होने का सर्टिफिकेट दिया है।

इससे पहले सबसे महंगी चॉकलेट होने का रिकॉर्ड ” ला मेडेलिन उ ट्रफ” के नाम रहा है जिसकी कीमत मार्केट में लगभग $250 है जिसे फ्रिज फ्रिट्ज ने बनाया था।