दुनिया के पांच भूतिया रेलवे स्टेशन

रहस्यमय तथ्य

जिंदगी से परेशान लोग ज्यादातर अपनी जान लेने की कोशिश करता है और आत्महत्या के लिए रेलवे स्टेशन , पहाड़ ,नदियों में कूद कर अपनी जान दे देते हैं लेकिन बहुत सारे लोग आत्महत्या करने के लिए रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़ते हैं।

जिंदगी से परेशान यह लोग अपनी अधूरी इच्छाओं के साथ रेल की पटरियों पर कट कर अपनी जान दे देते हैं लेकिन यह कहानी यही अंत नहीं होती ,दुनिया और खुद से परेशान इन लोगों को मरने के बाद सुकून नहीं मिलता और इनकी आत्मा है आत्महत्या करने वाला स्थान के अगल-बगल भटकती रहती है कुछ आत्माएं तो ऐसी होती है जो उस जगह के अगल-बगल ढूंढने वाले इंसानो को मौत के घाट उतार देती है पूरी दुनिया सहित हमारे भारत में भी ऐसे बेहद सारे बदनाम भूतिया रेलवे स्टेशन है जहां से गुजरने से पहले लोग सौ बार सोचते हैं और आज हम लोग आपको कुछ ऐसे ही भारत के पांच भूतिया रेलवे स्टेशन के बारे में बताने वाले हैं।

दुनिया की सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन

1.  रविंद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन भारत कोलकाता

पश्चिमी बंगाल के कोलकाता की मेट्रो के सबसे पुरानी स्टेशन रविंद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन के बारे में कहा जाता है कि या भूतिया स्टेशन यहां क्या स्थानीय लोगों ने रात में यहां किसी अनजान परछाई को देखने का दावा किया है हर रात लगभग 10:30 से 12:00 बजे के बीच इस मेट्रो स्टेशन में एक परछाई इंसानों का पीछा करती है और रेलवे स्टेशन में किसी का इंतजार करते हुए रेलवे ट्रैक पर पाई जाती है।

2.  Addiscombe Railway station इंग्लैंड

स्टेशन को इसकी भूतिया कारनामों के वजह से 2009 में ही बंद कर दिया गया था कहा जाता है कि स्टेशन पर कई भूत देखे गए हैं एक इंजन ड्राइवर ने किस स्टेशन पर खुदकुशी कर ली थी जिसके बाद आते जाते कई लोगों ने उसको भूत के रूप में देखा है आज भी स्टेशन के करीब कि सड़क पर लोग उस ड्राइवर का रूप देखते हैं।

3. ताओबाओ रोड सबस्टेशन चाइना

ये स्टेशन अपने आप में दुनिया का सबसे भूतिया स्टेशन होने का दावा रखता है। शंघाई subway स्टेशन की लाइन पर का ओवरलोड subway स्टेशन बना है यहां कई बार रात में ट्रेन खराब हो जाती है और लोगों को भूत का साया भी दिखाई देता है।  इन स्टेशन पर कुछ लोगों को धक्का लगने की वजह से ट्रेन से कटकर उनकी मौत भी हो चुकी है ,कहा जाता है कि यह वही लोग हैं जिनकी मौत यहां हुई थी और अब भूत बनकर डराते हैं।

4. बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन भारत

पूर्णिया से लगभग 50 किलोमीटर दूर बसा बेगुनकोडोर के इस स्टेशन को भूतिया पूर्णिया स्टेशन भी कहा जाता है 1967 में यहां के स्टेशन कर्मचारी ने यहां एक महिला को सफेद साड़ी में देखा जिसके बाद उसकी मौत हो गई उसके बाद यह स्टेशन बंद कर दिया गया और वीरान रहने लगा लेकिन 2009 में ममता बनर्जी ने किस स्टेशन को वापस खुलवाया कि वह भूतों पर विश्वास नहीं करती लेकिन इसके बावजूद कुछ ही दिनों बाद यहां फिर से भूतिया घटना घटने लगे और आज भी लोग रात में यहां से गुजरने से से डरते हैं।

5.  पेट्रोनस  मेट्रो स्टेशन मेक्सिको

मेक्सिको सिटी के अगला YouTube पर बसा दुनिया का कुख्यात मेट्रो स्टेशन ब्राइटनेस स्टेशन दो कब्रिस्तानों के पास बसा है रात में इन कपड़ो की सुरंगों से इंसान के चीखने की आवाज आती है कुछ लोगों ने यहां खतरनाक परछाइयां भी देखिए जो अचानक से गायब हो जाती है यहां की दीवारों से किसी के चिल्लाने की आवाज भी सुनाई देती है।