निदाहास ट्रॉफी कोलंबो बांग्लादेश वर्सेस इंडिया न्यूज़ अपडेट न्यूज़

खेल कूद होम

कोलंबो निदाहास ट्रॉफी के ट्राई सीरीज के अंतिम मैच में आज बांग्लादेश का मुकाबला भारत से होगा । सेमी फाइनल के अंतिम मैच में बांग्लादेश का मुकाबला श्रीलंका से हुआ था जिसमें बांग्लादेश ने श्रीलंका को मात दी।

ताजा समाचार के मुताबिक भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है भारतीय टीम इस मुकाबले में कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की जगह जयदेव उनादकट फलाइंग 11 में शामिल किया है जबकि बिना किसी बदलाव के बांग्लादेश टीम इस पेज पर उतरी है।

बांग्लादेश में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मुकाबले में श्रीलंका को कड़ी टक्कर देखकर मैच में जीत हासिल करके फाइनल में जगह बनाई इससे पहले भारत ने पूरे सीरीज में चार मैच खेलकर 3 में जीत हासिल की है।

भारत के लिए बांग्लादेश को हराना आसान ही रहेगा। एक्सपोर्ट्स की राय माने तो बांग्लादेश को कमजोर टीम समझना गलत साबित होगा क्योंकि उसने अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका जैसे मजबूत टीम को हराया है और उसके कई बल्लेबाज अभी फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं श्रीलंका के खिलाफ भारत को एक मुकाबले में जीत और एक मैच में हार मिली है हालांकि पहला मुकाबला कब आने के बाद भारतीय टीम इस पूरे सीरीज में विजय रही है अगर भारतीय टीम का इस सीरीज में सफ़र देखा जाए तो वह बांग्लादेशी टीम से बेहतर रही है टीम इंडिया ने अपने बांग्लादेश के साथ खेले गए दोनों मुकाबले जीते हैं लेकिन उसकी राह किसी भी कीमत पर आसान नहीं होगी क्योंकि भारतीय टीम भी बांग्लादेश के उलटफेर से वाकिफ है इसीलिए तो उसे हल्के में ना लें।

वहीं बांग्लादेश के बल्लेबाज अपनी पूरी सीरीज में शानदार फॉर्म में रहे हैं ओपनर बल्लेबाज की जोड़ी तमीम इकबाल और लिटन दास नितिन को अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद मुश्फिकुर रहीम ,सौम्य सरकार, और मोहम्मद उल्लाह ने मध्यक्रम को मजबूत क्या है।

टीम की बैटिंग ऑर्डर

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान )शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक( विकेटकीपर) लोकेश राहुल ,मनीष पांडे, विजय शंकर ,वाशिंगटन सुंदर ,सरदूल ठाकुर ,जगदेव उनादकट और योगेंद्र चौहान ॥

बांग्लादेश :शकीब अल हसन (कप्तान ),तमीम इकबाल, लिटन दास, सब्बीर रहमान मुशफिकुर रहीम( विकेटकीपर ),सौम्य सरकार ,महमूदुल्लाह, मेहंदी हसन ,मुस्तफिजुर रहमान ,रुबेल हुसैन और नज़रुल इस्लाम ॥

लेटेस्ट मैच अपडेट

बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 ओवर मैं 32 रन बनाकर उसने दो विकेट खो दिए हैं।