फीफा वर्ल्ड कप 2018 मेसी का जादू नहीं चला ड्रा हुआ अर्जेंटीना और आइसलैंड का मैच

खेल कूद

अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप ग्रुप D के मैच, आइसलैंड को कमजोर टीम समझने की गलती करके ड्रा हुआ मैच।

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के ग्रुप D के पहले मुकाबले में अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच खेला गया मुकाबला ड्रा हुआ। लूसियाना में खेला गया यह मैच, इस मैच में सभी की नजर अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी नसीब पर है इस के अलावा एंजेल डी मारिया, सर्जिया एग्युरो, आदि स्टार खिलाड़ियों पर भी।

लुसियाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सबकी नजर अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी मेस्सी पर थी लेकिन उनके पास जादू इस मैच में नहीं चल पाया। मैच के मैच के आखिरी मिनट में मिर्ची को फ्री हिट केक भी मिला था लेकिन वह गोल नहीं कर पाए अर्जेंटीना के लिए वर्ल्ड कप में आगे की राह मुश्किल हो सकती है। वही आइसलैंड को इस मैच में कमजोर टीम माना जा रहा था और माना जा रहा था कि अर्जेंटीना वर्ल्ड कप का यह मैच आसानी से जीत जाएगी लेकिन आइसलैंड ने कड़ी टक्कर दी और मैच ड्रा रहा।

मेसी ने गंवाई पैनल्टी पहली बार फीफा विश्व कप खेल रही आइसलैंड और अर्जेंटीना का मुकाबला एक एक गोल से ड्रा हुआ

फीफा विश्व कप में ग्रुप डी के मुकाबले में अर्जेंटीना और आइसलैंड आमने-सामने थी। मुकाबले से पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि पहली बार फीफा विश्व कप खेल रही आइसलैंड की टीम दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को कोई परेशानी नहीं होगी उसे हराने में। लेकिन आइसलैंड ने जमकर अर्जेंटीना का सामना किया और मैच एक एक गोल से ड्रा हो गया। लुसियाना स्टेडियम में सारी निगाहें स्टार खिलाड़ी मेस्सी पर टिकी थी । मगर मैं सीने निराशा जनक प्रदर्शन किया 62 मिनट में पहली पेनल्टी को गवा दिया और यही मैच का टर्निंग पॉइंट भी साबित हुआ।

आइसलैंड के दमदार डिफेंस और उसके गोलकीपर हेंडरसन के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत आइसलैंड ने अपने विश्व कप के पहले ही मैच में सभी को चौंका दिया। संभवत अपनी आखिरी विश्वकप खेल रही मेस्सी ने पैनल्टी सहित कई गोल को गवाएं। मैच के दौरान मेस्सी ने 10 शॉट लगा जिसमें से महज 3 ही निशाने पर लगे। अर्जेंटीना की तरफ से पहला गोल सर्गरियो के नाम रहा। इसके साथ ही अर्जेंटीना ने आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से बढ़त ले ली। लेकिन इस गोल की खुशी ज्यादा देर नहीं रही और 4 मिनट के भीतर ही आइसलैंड ने एक गोल लगाकर विपक्ष टीम को हिलाकर रख दिया।

अर्जेंटीना किसी घायल शेर की तरह आइसलैंड के गोल पोस्ट पर हमले कर रही थी लेकिन आज का दिन शायद ब्राजील विश्व कप की फाइनल लिस्ट के साथ नहीं था 90 मिनट अधिकारी समय समाप्त होने तक 5 मिनट के स्टॉपेज टाइम पर खेला जाएगा । स्कोर अर्जेंटीना एक आइसलैंड एक गोल करके मैच अंतः ड्रा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *