बच्चा हाथ में गर्भनिरोधक डिवाइस लेकर पैदा हुआ

रहस्यमय तथ्य होम

अमेरिका के टेक्सास शहर में लूसी हेलन नाम की महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया जो हाथ में गर्भनिरोधक डिवाइस लेकर जन्मा ।

आजकल दुनिया बहुत ही मॉडर्न हो गई है। विज्ञान ने भी बहुत तरक्की कर ली है। ऐसा मैं जब भी हमको या आपको कभी भी कुछ गंभीर बीमारी होती है तो अमूमन लो डॉक्टर की सलाह लेता है। अमेरिका के टेक्सास शहर में रहने वाले दंपत्ति ने भी कुछ ऐसा ही किया उन्हें अभी बच्चे की कोई जरूरत नहीं थी। उन्होंने डॉक्टर की सलाह अनुसार गर्भनिरोधक डिवाइस यानी कोपर टी का इस्तेमाल किया।

डॉक्टर द्वारा दिए गए सलाह के अनुसार वह अपने दांपत्य जीवन को खुशी पूर्वक बिता रहे थे। लेकिन एक कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी “जाके राखे साइयां मार सके ना कोई” अर्थात ईश्वर के इच्छा अनुसार किसी की भी मृत्यु निश्चित नहीं की जा सकती। ऐसे ही अजीबोगरीब घटना लूसी हेलन के साथ घटित हुई है।

आप इसे ईश्वर का चमत्कार या विज्ञान की नाकामयाबी कह सकते हैं!

अमेरिका के टेक्सास शहर में रहने वाली लूसी हेलन बच्चा नहीं चाहती थी तो उन्होंने डॉक्टर से सलाह लेते हुए गर्भनिरोधक के लिए मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए बच्चे के रोकथाम के लिए कॉपर टी इस्तेमाल किया। लेकिन मीडिया में रिपोर्ट के अनुसार उनके साथ अजीबोगरीब मामला सामने आया। हेलन बच्चा नहीं चाहती थी ऐसे में उन्होंने गर्भनिरोधक डिवाइस का इस्तेमाल किया हालांकि किन्ही कारणवश से टेक्नोलॉजी अपना काम नहीं कर पाई। जिसके कारण हेलन गर्भवती हो गई । हेलन ने इसे ईश्वर का वरदान समझकर आखिरकार 9 महीने बाद एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ और लोगों की नजर उसके हाथ में पड़ी तो सब हैरान हो गए।

जब लोगों ने बच्चे के हाथ को गौर से देखा तो सबके हक्के-बक्के छूट गया है । ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को बच्चे के हाथ में कॉपर T नजर आ रहा था। यानी बच्चा अपनी मौत का सामान अपने हाथ में लेकर पैदा हुआ था यह नजारा देखकर बच्चे की मां हेलन भी दंग रह गई उन्हें भी इस बात पर विश्वास नहीं हो पा रहा था कि किस्मत उनके साथ इतना बड़ा मजाक कर सकती है।

कॉपर टी गर्भनिरोधक में 99.99% कारगर होती है।

वही डॉक्टर यह भी मानते हैं  कोपर T गर्भनिरोधक में 99.99% कारगर साबित होती है ऐसे में बहुत ही कम संभावना होती है कि महिला गर्भवती हो जाए। यह अपने आप में पहला मामला है जिसमें महिला गर्भनिरोधक डिवाइस का इस्तेमाल करने के बावजूद गर्भवती हुई और बच्चा गर्भनिरोधक डिवाइस को अपने हाथ में पकड़कर पैदा हुआ है।