बीसीसीआई मोहम्मद शामी को बड़ी राहत दी

देश दुनिया होम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने परिवारिक समस्या झेल रहे मोहम्मद सामी को बड़ी राहत दी है उन्हें क्रिकेट मैच फिक्सिंग के आरोप से बरी कर दिया है और कॉन्ट्रैक्ट में भी शामिल कर लिया है

बीसीसीआई ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया , कि सामी के खिलाफ फिक्सिंग की जांच की गई और उन्हें किसी भी तरह दोषी नहीं पाया गया है। इससे पहले उनकी पत्नी हसीना चाहने इंग्लैंड के रहने वाले मोहम्मद भाई का नाम लेते हुए समय पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। सनी को ग्रेड बी का वार्षिक अनुबंध दिया गया है जिसमें उन्हें तीन करो रुपए मिलेंगे व 7 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी फ्रेंचाइज दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिए स्वतंत्र होंगे बीसीसीआई ने इससे पहले हसीना जाह आरोप को मद्देनजर रखते हुएउनके कॉन्ट्रैक्ट पर रोक लगा दी थी।

उनकी पत्नी हसीन जहां उन पर व्यभिचार और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था , साथ ही मैच फिक्सिंग का भी । सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासकों की समिति ने दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अध्यक्ष नीरज कुमार से मोहम्मद शमी पर लगे आरोप की जांच किया गया। बीसीसीआई के अनुसार नीरज कुमार ने अपनी गोपनीय रिपोर्ट सोप दी है ।जिसमें मोहम्मद शामी को निर्दोष पाया गया है।