भारतीय महिला हॉकी टीम की शानदार दूसरी जीत कोरिया को 3-2 से हराया

खेल कूद होम

सीहोल  भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण कोरियाई दौरे पर अपने जीत के सिलसिले को बरक़रार रखते हुए मंगलवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-2 से जीत हासिल की है इस मैच में मिली जीत की बदौलत भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की पूनम रानी ने 6 मिनट में ही फील्ड गोल कर भारतीय टीम को कोरिया के खिलाफ 1-0 से बढ़त दिला दी।

मेजबान के खिलाफ सीरीज का दूसरा मैच खेलने उतरी भारतीय टीम की ओर  पूनम रानी ने छठे मिनट में ही भारत को सफलता दिला दी पूनम ने फील्ड गोल कर टीम का स्कोर 1-0 किया वही पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए साउथ कोरिया इस मैच में अपनी गलतियों से बचने की कोशिश करते नजर आए और 10 मिनट में यू रियली ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर इस को 1-1 से बराबर कर दिया दूसरा क्वार्टर में काफी समय तक दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती रही हालांकि 27 में मिनट में कप्तान रानी ने गोल दाग भारतीय टीम को 21 से बढ़त दिलाई कोरिया ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में जंज्ञोंन सेओ ने गोल दागकर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।

इसी समय गुरजीत कौर ने गेंद को अपने पास लिया और सीधा गोल करते हुए भारत को 3-2 की बढ़त दिला दी इस को भारतीय टीम डिफेंस के साथ 4 क्वार्टर की समाप्ति तक बनाए रख और अंत में 3-2 से जीत हासिल की।