मुंबई इंडियंस अपना हार का क्रम जारी रहा ,अपने होम ग्राउंड में भी नहीं जीत पाई

खेल कूद होम

मुंबई इंडियंस लगातार IPL के पांच मैच हार चुकी है अपने होम ग्राउंड मुंबई में खेले गए छठवें मैच में भी मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन रहा ,अब आगे की मैच उनके लिए आसान नहीं होगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर तीन विकेट लिए।

मुंबई मैं खेलेगा मैच मैं मौजूदा IPL विजेता मुंबई इंडियंस का खराब परफॉर्म घरेलू मैदान पर भी जारी रहा और वह अपनी मेजबानी में भी हार के क्रम को तोड़ नहीं पाई है। IPL सीजन 11 में मंगलवार को उनका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था। हैदराबाद की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडियंस की टीम टिक नहीं पाई। सनराइजर्स हैदराबाद मैं मुंबई इंडियंस को उसके घरेलू मैदान में ही IPL के अब तक दूसरा सबसे लो स्कोर में 31 रनों से करारी शिकस्त दी है।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी की

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने बेहतर गेंद बाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 18.4 ओवर पर 118 रन पर ढेर कर दिया। लेकिन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और तीन बार विजेता रह चुकी मुंबई इंडियंस 18.5 ओवरों में 87 रन ही बना पाई। यह मुंबई इंडियंस का IPL मैच में सबसे कम स्कोर रहा है। वह इस स्कोर पर दूसरी बार ऑल आउट हुई है इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 मई 2011 को ऑल आउट हुई थी।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे सिद्धार्थ कौल ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर तीन विकेट झटके मैन ऑफ द मैच रशीद खान को दिया गया जो बेहद ही किफायती साबित हुए। राशिद खान ने 4 ओवरों में 11 रन देकर दो विकेट लिए वहीं बासिल थंपी ने 1.5 ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट झटके, वही संदीप शर्मा, मोहम्मद नबी ,सकीबुल हसन को एक-एक विकेट मिला।

IPL का यह मैच गेंदबाजों के नाम रहा

IPL के इस मैच में दोनों ही तरह की टीमों के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। लेकिन दोनों ही तरफ की बल्लेबाजी इतनी खास नहीं रही। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए इस IPL मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत होती खास नहीं रही मात्र 12 के कुल स्कोर पर इविन लुईस का विकेट गिर गया। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ दूसरे छोर से सूर्यकुमार यादव ने 34 रन की साझेदारी खेली सूर्यकुमार का थोड़ा-बहुत साथ कुणाल पांड्या को मिला जिन्होंने 24 रन की पारी खेली उनके साथ चौथे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। और इधर सनराइजर्स हैदराबाद के विकेट लगातार गिरते जा रहे थे मुंबई इंडियंस की जीतने की उम्मीद लगातार बढ़ रही  लेकिन 77 के कुल स्कोर पर उन्हें थंपी ने रसीद के हाथों पर कैच करा दिया मुंबई के सभी उम्मीदों को धराशाई कर दिया कहां जाए तो 1 तरीके से या मैच गेंदबाजों के नाम रहा हैदराबाद से पहले मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

मुंबई इंडियंस ने  सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के बदले में गेंदबाजी करने का फैसला लिया उनके गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया मुंबई इंडियंस के लिए मिशेल ,मयंक मारकंडे ,हार्दिक पांड्या ने दो दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान को एक सफलता मिली।  सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियम्स और यूसुफ पठान ने 29 29 रन का योगदान दिया।

अंत में यूसुफ पठान ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन जैसे ही उन्होंने तेजी से रन बनाना शुरू किया रहमान की गेंद पर हार्दिक ने उनका कैच लपक लिया और हैदराबाद को ऑल आउट कर दिया खराब शुरुआत होने पर भी मेहमान टीम उबर नहीं पाए और 20 रनों पर ही उसे शिखर धवन और रिद्धिमान साहा के विकेट खो दिए थे। विलियमसन ने मनीष पांडे के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन मनीष पां तीसरे विकेट के लिए 24 रन के जोड़ पाए और हार्दिक पांड्या के हाथ हो आउट हो गए। यूसुफ पठान ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद वहां टीम को संभाल नहीं पाए और आउट होकर पवेलियन लौट गए।