मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी

Uncategorized देश दुनिया मिर्च मसाला होम

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति कहे जाने वाले मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी तय हो गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी जिन्हें भारत के सबसे अमीर शख्स में गिना जाता है। उनकी एकलौती बेटी ईशा अंबानी को अपने सपनों का राजकुमार मिल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल यानी दिसंबर में ईशा अंबानी परिमल ग्रुप के चेयरमैन अजय परिमल की बहू बन जाएगी।

साथ में यह भी माना जा रहा है, उनकी बेटी की शादी में दुनिया के सबसे अमीर लोग भी आने वाले हैं। मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी भारत में ही करने वाले हैं। दूल्हे का नाम आनंद पीरामल है ।आनंद पिरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद पिरामल पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से पढ़े हैं। सबसे खास बात तो यह है कि आनंद पीरामल और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं दोस्ती है और दोनों ही परिवार एक-दूसरे को करीब 40 साल पुराना रिश्ता है।

कौन है आनंद पीरामल?

आनंद पिरामल भारत के मशहूर रियल स्टेट कंपनी में से एक पीरामल रियलिटी स्टेट के संस्थापक अजय परिमल के बेटे हैं। इससे पहले पिरामल ग्रुप ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करते हुए “पीरामल स्वास्थ्य” की शुरुआत की थी। पिरामल स्वास्थ्य 1 दिन में 40000 से भी ज्यादा मरीजों का इलाज करती है ।आपको बता दें कि आनंद पिरामल इस वक्त पिरामल ग्रुप के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं । साथ ही में अजय पिरामल इंडियन मर्चेंट चेंबर के युवा विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं। इन्होंने पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है और हावर्ड यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

कैसे मिला शादी का प्रस्ताव?

आपको बता दें कि दोनों ही परिवार के बीच दोस्ती 40 साल पुरानी है अजय पीरामल और ईशा अंबानी अपने आपको काफी पहले से जानते हैं और इनके बीच अच्छी दोस्ती भी है। अब दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने की थी ।इसके लिए महाराष्ट्र में सतारा के महाबलेश्वर मंदिर का चुनाव किया गया।

शादी का प्रस्ताव लड़के के पक्ष की तरफ से रखा गया आनंद पीरामल में महाबलेश्वर के मंदिर में ईशा की शादी का प्रस्ताव दिया और इस प्रस्ताव को दोनों परिवार ने खुशी-खुशी कबूल किया इस मौके पर दोनों परिवार के सदस्य मौजूद थे दोनों परिवार ने साथ में दोपहर को भोजन किया और इस मौके पर नीता ,मुकेश, स्वाति, अजय निशा के ग्रैंड पेरेंट्स और अन्य परिवार के सदस्य मौजूद थे।

मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी के बारे में कुछ बातें।

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति में गिने जाने वाले मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी है ईशा अंबानी। रिलायंस के जियो और रिटेल की बोर्ड मेंबर है ऐसा नीता अंबानी और मुकेश अंबानी। ईशा अंबानी 26 साल की है और वह फिलहाल रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल की बोर्ड मेंबर है ईशा अंबानी ने मशहूर येल यूनिवर्सिटी साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज वेकेशन किया है ईशा ने इसी साल जून में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी  बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में अपनी मास्टर डिग्री पूरी की है।