रिलायंस बिग टीवी में फ्री में देखे 500 चैनल्स

Uncategorized फोनिया

रिलायंस डीटीएच सर्विस की क्षेत्र में जल्द ही बिग टीवी लांच करने वाली है आप फ्री में देख पाएंगे 500 चैनल्स

रिलायंस बिग टीवी रिलायंस डिजिटल टीवी डीटीएच कनेक्शन बुक करने के लिए खास ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के लिए Reliance ने भारतीय डाक के साथ साझेदारी की है इसके तहत रिलायंस बिग टीवी का कनेक्शन अब देशभर के पांचला डाकघरों में डीटीएच कनेक्शन बुक किया जा सकेगा।

आप पोस्ट ऑफिस डाकघरों के जरिए आप Reliance के बिग टीवी का डीटीएच कनेक्शन अब बुक कर पाएंगे। कहां जा रहा है किसके साथ उपभोक्ता को हाई डेफिनेशन HD, हाई- एफिशिएंसी वीडियो कोडिंग सेट टॉप बॉक्स दिया जाएगा। Big TV के कनेक्शन का फायदा उठाने के लिए आपको इसकी बुकिंग के लिए ₹500 का भुगतान करना पड़ेगा और कनेक्शन का इंस्टॉलेशन कराने के लिए 15 सो रुपए का अलग भुगतान करना होगा।

Reliance की तरफ से 20 जून से ही इस सेवा की प्री-बुकिंग शुरू करने होने वाली है। यह प्री बुकिंग भारत के विभिन्न राज्यों जैसे राजस्थान ,पंजाब उत्तराखंड ,आंध्र प्रदेश ,कर्नाटक अरुणाचल प्रदेश,असम, मणिपुर, मेघालय ,मिजोरम ,नागालैंड और सिक्किम आदि के राज्य के ग्राहक इनकी प्री-बुकिंग करवा सकते हैं।

फ्री में मिलेगा कनेक्शन

रिलायंस कम्युनिकेशन बिग टीवी की तरफ से कुछ महीनों पहले ही एक आकर्षक ऑफर लॉन्च किया गया था जिसमें टीवी कनेक्शन बुक करने के लिए ग्राहकों को ₹2000 का भुगतान किया जाएगा । बाद में या राशि रिफंड कर दी जाएगी कंपनी प्री बुकिंग अमाउंट ₹500 और ₹1500 इंस्टॉलेशन के समय लेगी बाद में करता हूं को 3 साल बाद रिफंड करेगी इस तरह से ग्राहक को सारी राशि रिफंड कर दी जाएगी और कनेक्शन फ्री में मिल जाएगा।

हालांकि यह सुविधा केवल चुनिंदा राज्यों में ही उपलब्ध है रिलायंस बिग टीवी ने घोषणा की है कि वह अपने ग्राहक को 1 साल के लिए 500 चैनल्स का फ्री सब्सक्रिप्शन देगी अगले साल से चैनल्स की सेवा जारी रखने के लिए उपभोक्ता को ₹300 प्रति महीने की दर से भुगतान करना पड़ेगा 2 साल के लिए रिचार्ज पर कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है। रिलायंस बिग टीवी की प्री-बुकिंग कुछ राज्यों में 1 मार्च 2018 से शुरू हो चुकी है अगर उपभोक्ता 1 साल के बाद ₹300 का भुगतान नहीं करना चाहे तो उन्हें फ्री टू एयर चैनल की सुविधा मिलती रहेगी।

अभी से तो साफ हो चुका है जिससे रिलायंस जिओ ने मोबाइल टेलीफोन कंपनी क्षेत्र में अपना आधिपत्य स्थापित कर लिया था उसी तरह अब DTH सर्विस के क्षेत्र में वह धमाल मचाने वाली है। इसे अन्य DTH सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनियां के बीच में हड़कंप से मची हुई है। और यह भी माना जा रहा है कि लोगों द्वारा Reliance के बिग टीवी सर्विस इसका काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *