रेस 3 में 1 हफ्ते में तोड़े 7 रिकॉर्ड

फ़िल्मी टसन

सलमान खान की रेस 3 बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और इस फिल्म ने 1 हफ्ते के भीतर 7 रिकॉर्ड तोड़ डाले

हाल ही में सलमान खान की मूवी ईद के मौके पर रिलीज हुई। जिसेने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। सलमान खान के फैंस के लिए यह मूवी उनके लिए ईद के दिन तोहफा से कम नहीं था। IMBD द्वारा कम रेटिंग दिए जाने के बावजूद यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है। इस पिक्चर ने अपने रिलीज के 3 दिन बाद ही बॉक्स ऑफिस में 106 रुपए कमा लिए हैं।

रिलीज के साथ ही सलमान खान की रेस 3 100 करोड़ के क्लब में आसानी से पहुंच गई थी लेकिन अचानक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पस्त हो गई और इसकी कमाई एकदम धीमी पड़ गई सलमान खान की एक फिल्म 150 करोड़ से ऊपर तक पहुंच गई है लेकिन दूसरे शुक्रवार को ही है फिल्म की कमाई नीचे गिर कर तीन से चार करोड़ तक आ चुकी है। जो कि सलमान खान की फिल्म के हिसाब से काफी कम है। अब इस फिल्म की कमाई को देखकर यह माना जा रहा है कि यह फिल्म 200 करोड़ के करीब भी नहीं पहुंच पाएगी।

हालांकि रिलीज के साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ताबड़तोड़ कमाई की थी और 3 दिन के भीतर 106 करो रुपए के शानदार कमाई की। लेकिन 1 हफ्ते के बाद इस फिल्म की कमाई में भारी गिरावट आई है। वही ट्रेड एक्सपर्ट अतुल मोहन के मुताबिक सलमान खान स्टारर रेस 3 ने 7 दिनों में 142 करोड रुपए का कलेक्शन कर डाला है। वही वीडियो चाहिए भी रिपोर्ट है कि सलमान खान की इस फिल्म का बजट लगभग 100 करोड रुपए बताया जाता है। जिसका मतलब यह है कि इसने अपने बजट से तो आगे निकल ही चुकी है। वहीं इसके सैटेलाइट राइट्स की बात करें तो यह 130 करोड़ रुपए में बिके थे। इस तरह देखा जाए तो फिल्म बड़े आंकड़े की ओर बढ़ रही है।

रिलीज से पहले ऐसा माना जा रहा था कि रेस 3 300 करोड़ के आंकड़े को छू लेगी और यह 300 करोड़ फिल्मों की श्रेणी में गिना जा रहा था। अब इसके कलेक्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि यह फिल्म 300 करोड़ तक पहुंचना मुश्किल है लेकिन फिल्म अपने बजट के हिसाब से अच्छी खासी कमाई कर लेगी।

अगर देखा जाए तो यह सलमान खान की 13वी फिल्म है। जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। सलमान खान की मूवी भले ही बॉक्स ऑफिस पर अभी फिसड्डी साबित हो रही हो, लेकिन इसने कई रिकॉर्ड्स भी तोड़ डाले हैं। तो आइए जानते हैं कि सलमान खान की रेस 3 में कौन-कौन से रिकॉर्ड थोड़े हैं।

  • सलमान खान की रेस 3 2018 की सबसे तगड़ी फिल्म साबित हुई है इस फिल्म ने 3 दिनों के अंदर ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।
  • साथ ही में फिल्म 1 दिन में ताबड़तोड़ कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसके चलते सलमान खान की इस फिल्म का नाम 1 दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों का रिकॉर्ड में जुड़ गया है।
  • वीकेंड में भी ताबड़तोड़ कमाई Race 3 2018 की वह फिल्म है जिसने वीकेंड में भी ताबड़तोड़ कमाई की है।
  • ईद के मौके पर आई सलमान खान की रेस 3 में सबसे तेज 100 करोड़ कमाने वाली फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इस फिल्म ने महज 3 दिनों में 106 करोड़ की की कमाई की थी।
  • सभी बड़े-बड़े कलाकार अपनी फिल्मों को ईद के मौके पर ही खासकर रिलीज करते हैं। लेकिन शुरूआत से ही सलमान खान ने ईद के मौके पर अपने पिक्चर पिक्चरों को रिलीज करते आए हैं। अभी तक जितनी भी सलमान खान की फिल्में ईद के मौके पर रिलीज हुई है उनमें सलमान खान की रेस 3 में सबसे ज्यादा कमाई की।
  • सलमान खान के 100 करोड़ी पार करने वाली या चौथी फिल्म बन गई है और 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है।
  • सलमान खान की रेस 3 को इस साल सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो रेस3 को 72 प्रतिशत स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। जिसके चलते बागी2 और पद्मावत जैसी फिल्में भी पीछे छूट गई।

भले ही इस फिल्म ने अपने अंतिम सप्ताह में अच्छी कमाई ना कर रही हो लेकिन यह फिल्म सलमान खान के फैंस के लिए खास है। भला ईद के मौके पर रिलीज हुई इस मूवी को कौन नहीं देखना चाहेगा। ऐसे भी सलमान खान के फैंस उन्हें एक्शन अवतार में देखना चाहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *