रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को धोया क्रिकेट आज तक

खेल कूद होम

कोलंबो निदाहास मैं श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए बहुत ही रोमांचक T20 मैच में बांग्लादेश ने इतिहासिक जीत दर्ज करते हुए श्रीलंका को धो डाला है बांग्लादेश में श्रीलंका के खिलाफ और श्रीलंका में सबसे बड़े स्कोर का पीछा करते हुए इतिहास रच दिया इसी जीत के साथ ही बांग्लादेश में इस सीरीज के टूर्नामेंट में पहले जीत दर्ज की है बांग्लादेश में खेलते हुए 19.4 उम्र में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था बांग्लादेश के हीरो रहे मुसाफिकुर रहीम। रहीम ने  जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाएं रहीम के अलावा तमीम इकबाल ने 47 रन लिटन दास ने 43 रन सौम्या सरकार ने 24 मोहम्मद उल्लाह ने 20 रन की पारी खेली।

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 215 रन बनाएं बांग्लादेश जिसका पीछा करते हुए शुरुआत बहुत ही बेहतरीन रही ।बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल और लिटन दास ने क्रीज पर आते ही धमाकेदार रंगों की बौछार कर, दी दोनों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए और उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया । पहले ही विकट पर 5.5 ओवर में दोनों ओपनर बल्लेबाज ने 71 रन जोड़ दिए जब दास अपने अर्धशतक से 7 रन दूर थे तब वह पहले विकेट के रूप में आउट हो गया दास ने 19 ओवर  में 2 चौको और 5 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए विकेट गिरने के बाद भी तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के साथ मिलकर जीत की और नजदीक स्कोर बढ़ा दिया।

तमीम काफी तेज बल्लेबाजी कर रहे थे ,बांग्लादेश का स्कोर 100 रन तक पहुंचाई था, की दुर्भाग्यशाली रहे तमीम 29 गेंदों  छह चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर आउट हो गए ,अर्ध शतक से 3 रन योग्य हालांकि बांग्लादेश का रन रेट नहीं गिरा सरकार ने मुशफिकुर रहीम के साथ मिलकर उसको को लगातार बढ़ाया श्रीलंका ने विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा और सरकार 22 रन 24 गेंदों में बनाकर आउट हो गए 3 विकेट गिर जाने के बाद भी रहीम और कप्तान मोहम्मद उल्लाह बैटिंग पर उतरे और उन्होंने तेज गेंदबाजों पर अच्छे रन बनाएं जिससे श्रीलंका के गेंदबाजों के ऊपर और अधिक दबाव बन गया, वही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और बांग्लादेश मैच पर हावी कर दिया।

आखरी ओवर बहुत ही रोमांचक रहा फैंस की सांसे तक रुक जाने वाले इस मैच में जीत की उम्मीद छोड़ दी थी । लेकिन सभी रहमान के साथ वह धीरे-धीरे बांग्लादेश स्कोर जीत की तरफ ले जाने लगे बांग्लादेश स्कोर कुछ ही गेंदों में आखरी ओवर पर 9 रन की जरूरत थी । टीम ने इतने रन बनाकर इस मैच में ऐतिहासिक जीत हासिल किया।