लालू यादव का तबीयत खराब एम्स में भर्ती होना पड़ा

देश दुनिया होम

कुछ दिन पहले ही लालू यादव को चारा घोटाला के मामले में 7- 7 साल की सजा हुई है। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे हैं ।

राष्ट्रीय जनता दल आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को विशेष इलाज के लिए गुरुवार को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। वही केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एम्स जाकर लालू से मुलाकात की और उनकी तबीयत के बारे में हाल-चाल हासिल की मंत्री ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

भाई लालू प्रसाद यादव के वकील चितरंजन सिंह ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव 69 वर्षीय के हो गए हैं उन्हें कई तरह की  गंभीर बीमारियां जैसे शुगर ब्लड प्रेशर आदि है और साथ ही उनके शरीर में क्रिटनॉइन की मात्रा भी बड़ी हुई है।

इससे पहले उन्हें रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस( रिम्स मैं )भर्ती कराया गया था । जहां उनकी स्थिति अधिक खराब हो जाने के कारण लालू को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स के लिए रेफर किया गया वहीं एम्स के एक चिकित्सक ने बताया है कि उनकी हालत स्थिर है उन्हें दोपहर में या लाया गया था उनके खून में शुगर की मात्रा बढ़ी हुई थी और उनके गुर्दे में भी संक्रमण है।

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को 14 साल की सजा सुनाई जा चुकी है

24 मार्च 2018 को विशेष अदालत की टीम ने चारा घोटाले से जुड़ी 6 मामलों में लालू प्रसाद यादव को दोषी करार देते हुए उन्हें 14 साल की जेल 60 लाख रूपय का जुर्माना की सजा सुनाई घोटाले से जुड़े अब तक के चारों मामलों में आरजेडी प्रमुख को मिली है सजा अब तक की सबसे बड़ी सजा है लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में अपनी सजा काट रहे हैं।