वाटसन के शतक की पारी से रॉयल के हार

खेल कूद

वाटसन की शतकीय पारी की बदौलत Chennai Super Kings ने राजस्थान रॉयल्स को हराया.

शेन वॉटसन को शुरू के ओवरों में दो जीवनदान मिलने का पूरा फायदा उठाते हुए अपनी T2 कैरियर का चौथा शतक जमाते हुए चेन्नई सुपर किंग शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ IPL मैच में 5 विकेट पर 204 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

वही मैच का मजा देखने लायक था जहां  वाटसन ने IPL कैरियर में अपना तीसरा शतक जड़ते हुए Chennai Super Kings स्कोर मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

उसके बाद स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम कुल 18.3 ओवर में 140 रन बनाकर ऑल आउट हो गई राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पहन स्टाफ ने 45 और जोस बटलर ने 22 रन की पारी खेली। दीपक चाहर ,सरदूल ठाकुर ,ब्रावो और करण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।

वाटसन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

सलामी बल्लेबाज वाटसन ने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 57 गेंदों पर 106 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 4 छक्के शामिल है। उनके बाद चेन्नई की तरफ से दूसरा बड़ा स्कोर सुरेश रैना 29 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हो गए वाट्सन ने रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की ड्वेन ब्रावो 24 रन बनाकर नाबाद है चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले 13 ओवर में लगभग 11.50 के रन रेट से रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 150 से ऊपर पहुंचा दिया था लेकिन इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ने अच्छी वापसी की अंतिम 7 ओवर में केवल 1 रन से 55 रन दिए।

मैंने IPL को बचाया क्रिस गेल

किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा अपनी रोचक बातों से भी प्रशंसकों का मनोरंजन करते रहते हैं गुरुवार रात उन्होंने IPL मुकाबले में नाबाद शतक जड़कर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को 15 रन से जीत दिलाई थी इस पारी के बाद खेलने मजाकिया अंदाज में कहा कि टीम के मैनेजर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें चुनकर IPL को बचा लिया गेल ने हैदराबाद के खिलाफ 76 गेंदों में 1 चौके और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए थे।

वीरेंद्र सहवाग ने बेस रेट पर खरीदा था क्रिस गेल को

पंजाब टीम के निर्देशक सहवाग ने इस साल हुई नीलामी में अंतिम नोटों में खेल को अपनी टीम में शामिल किया 22 11 नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी खेल में रुचि नहीं दिखाई थी पंजाब ने गेल को बेस प्राइस दो करोड़ में खरीदा।

गेल ने मैच के बाद यह बयान में इस बात पर निराशा व्यक्त की थी की नीलामी में पहले दो बार नाम ले जाने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा इससे उन्हें काफी दुख हुआ था गेल ने कहा मैं हमेशा से प्रतिबद्ध कई लोग कहेंगे कि गेल को अभी बहुत कुछ साबित करना है क्योंकि उसे नीलामी में पहले दो बार घोषणा किए जाने पर किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था हालांकि मैं कहूंगा कि सहवाग ने मुझे चुनकर IPL को बचा लिया।