शक्तिमान के किल्विष की बेटी कुछ ऐसे दिखती है ,जो बेहद ही सुंदर है

मिर्च मसाला होम

1997 में आई शक्तिमान सीरियल के आप अगर जबरदस्त फैन है तो आप किलविश नाम से तो परिचित ही होंगे। जिसका यह डायलॉग ” अंधेरा कायम है! कायम रहेगा” हर बच्चे की जुबान पर रहता था।

90 के दशक के दौरान शक्तिमान भारतीय पहले सुपर हीरो बन कर उभर कर सामने आए थे। शक्तिमान का मुख्य रोल मुकेश खन्ना ने निभाया था. इस TV सीरियल में विलेन का रोल( किल्विष) सुरेंद्र पाल द्वारा निभाया गया था.

उस समय बूढ़े से लेकर के बच्चे तक इस TV सीरियल के जबरदस्त फैन थे. किल्विष का वाह डायलॉग “अंधेरा कायम है और कायम रहेगा” लोगों की जुबान पर अक्सर आ जाया करता था. Shaktimaan TV सीरियल में किल्विष की भूमिका निभाने वाले सुरेंद्र पाल ने इस भूमिका में जान डाल दी थी. आइए जानते हैं उनके जीवन के बारे में.

सुरेंद्र पाल का जन्म लखनऊ उत्तर प्रदेश में 1953 में हुआ था। यह भारतीय फिल्म तथा टेलीविजन जगत के एक जाने-माने अभिनेता थे। सुरेंद्र पाल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1984 में की थी। इन्होंने जोधा अकबर, खुदा गवाह और शहर जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स जैसे “रहने वाली महलों की”, लेफ्ट राइट ,विष्णु पुराण शक्तिमान, महाभारत जैसे टीवी कार्यक्रमों में भी काम कर चुके हैं.

इन्होंने डीडी नेशनल पर आने वाले टीवी सीरियल शक्तिमान मैं भी काम किया था. शक्तिमान में इन्होंने एक किल्विष की भूमिका निभाई थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद भी किया था और शक्तिमान के इनके कुछ डायलॉग्स यह बहुत लोकप्रिय हुए थे.

किल्विष (सुरेंद्र पाल) की है एक खूबसूरत बेटी

जी हां शक्तिमान के किल्विष के एक खूबसूरत बेटी है जिसका नाम है ऋचा पनाई यह किंगफिशर एयरलाइंस में एयर होस्टेस है . साथ ही उन्होंने बॉलीवुड, टॉलीवुड और साउथ इंडियन कई फिल्मों में भी काम कर चुकी है साथ में यह कई एड्स  में काम किया है. इनका जन्म लखनऊ में हुआ था उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड स्कूल लखनऊ से की जहां बारहवीं तक की पढ़ाई करने के बाद मिस लखनऊ का टाइटल मिला. इसी के बाद उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रुख किया है इन्होंने मलयालम फिल्म vaadamali, बैंकॉक समर, सैंडविच आदि फिल्मों में भी बेहतरीन काम किया.