सनराइजर्स के विजय अभियान को क्या रोक सकेगा किंग्स इलेवन

खेल कूद होम

आज मोहाली में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है.

तीसरा स्थान पर मौजूदा किंग्स इलेवन शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद की विजय अभियान पर क्या रोक लगाने में कामयाब हो पाएगी यह आज के मैच के होने के बाद ही पता चल पाएगा. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्स की अगुवाई में टीम ने अब तक अपने तीनों मैच में जीत दर्ज की है और इस दौरान उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन भी शानदार रहा है. वहीं दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई वाली पंजाब की टीम ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से विरोधी टीम की को छक्के छुड़ा है मेजबान टीम ने अब तक तीन में से दो मैच पर जीत हासिल की है. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मोहाली में पिछले मैच में मिली गरीबी जीत भी शामिल है भुवनेश्वर कुमार रशीद खान बिल्ली स्टैंड लेख सिद्धार्थ कौल शाकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में सनराइजर्स का गेंदबाज आक्रमक काफी संतुलित है. हैदराबाद के बल्लेबाज क्रम में जो अनुभव की कोई कमी नहीं है. टीम के पास रिद्धिमान साहा विलियमसन शिखर धवन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जबकि शकील दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान टीम के बल्लेबाजी क्रम को गहराई देते हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हालांकि 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की टीम कब बहुत ही ज्यादा जूझना पड़ा था और टीम ने अंतिम गेंद पर 1 विकेट की जीत दर्ज की थी.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में हैदराबाद ने विरोधी टीम को 9 विकेट पर 125 रन पर रोकने के बाद 9 विकेट से आसान जीत दर्ज की. कोलकाता कोलकाता नाइट राइडर्स गोपी सनराइजर्स के गेंदबाजों ने 8 विकेट पर 138 रन ही बना लीजिए इस मैच में भुवनेश्वर ने 3 विकेट चटकाए पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रन से हराने के बाद पंजाब की टीम भी आत्मविश्वास से भरी है.

चेन्नई के खिलाफ क्रिस गेल इस सीजन अपना पहला मैच खेलते हुए 33 गेंद में 63 रन बनाएं जिसे टीम ने 197 रन बनाए थे. गेल ने सीजन के अपने पहले मैच में शानदार फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल के साथ 96 रन की बेजोड़ जोड़ी बनाई थी. मयंक अग्रवाल वरुण धवन और अश्वनी ने भी बल्ले से बहुत ही शानदार रन बनाए थे. वही युवराज सिंह अपने पिछले तीन मैचों में कुछ खास रन नहीं बना पाए उन्होंने पहले मैच में 12, 4और 20 रन की पारी खेली.

टीम ने अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आसान जीत के साथ की थी लेकिन दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ हार के पंजाब के 17 साल के स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी गैर पारंपरिक गेंद से बल्लेबाजों को हैरान कर रहे हैं, और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी मिला है .अश्वनी और मुजीब के अलावा टीम के पास मोहित शर्मा अक्षर पटेल और एंड्रयू टाई जैसे गेंदबाज भी है.