समुद्र के बीच बसने जा रहा है एक तैरता हुआ शहर “पिरामिड सिटी”

रहस्यमय तथ्य विज्ञानं होम

हमेशा से इंसान नई-नई चीजें नई जगह खोजने की कोशिश कई कोशिश करता रहा है लेकिन इंसान अपनी हदों को पार करके एक ऐसा ही शहर बनाने जा रहा है जो अपने आप में खास है.

“समुद्र में बसने जा रहा है तैरता हुआ शहर पिरामिड सिटी”

लोग अपने घर बसाने के लिए क्या-क्या नहीं करते और क्या-क्या सपने नहीं देखते? लोग एक अच्छा घर बनाने के लिए नौकरी करते हैं और अपनी नौकरी की मोटी रकम अपने घर को सजाने संवारने के लिए लगा देते हैं। तब जाकर कहीं अपने सपनों का घर साकार रूप लेता है। इंसान अपनी हदों को पार करते हुए अंतरिक्ष में भी इंसानों के लिए घर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। धरती पर लगातार बढ़ती जनसंख्या और रहने का स्थान की कमी को देखते हुए इस प्रयास की सराहना भी की जा रही है।

रोम के नजरिए डिजाइन स्टूडियो ने आइलैंड के नाम से एक नए शहर का विचार लोगों के सामने पेश किया है साडे तीन करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए इस शहर के मॉडल को देखकर लोग काफी उत्साहित हैं इसके साथ ही कंपनी ने लोगों से यह भी पूछा है कि वह अपने सपनों का शहर कहां बसाना चाहते हैं इसके लिए कंपनी ने अपनी वोटिंग लाइन भी खोली है फिलहाल वोटिंग की प्रक्रिया जारी है साल 2022 तक कंपनी ने इस शहर के लोगों को सौंफ देने का लक्ष्य रखा है.

इस शहर में क्या-क्या खास होंगे?

  • घर की छतों पर बनाए जाएंगे होली पैड प्ले ग्राउंड फुटबॉल और टेनिस कोर्ट
  • ट्रांसपोर्टेशन के लिए नाव का उपयोग किया जाएगा
  • इलेक्ट्रिसिटी के लिए सोलर पैनल और वाटर टरबाइन का इस्तेमाल इस शहर में किया जाएगा
  • फाइबर ग्लास कार्बन और लाइट वेट स्टील से बनाए जाएंगे इस शहर में घर

लोग अपनी सुविधा अनुसार खरीद सकेंगे जगह

इस शहर में अगर आपको घर चाहिए तो आप अपनी सुविधा अनुसार यहां अपनी जगह ले सकते  यहां के बनाए हुए घरों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वह बिल्कुल पिरामिड के आकार की तरह दिखाई देते हैं यह ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा के लिए नाव छोटी अ कार की सीट आदि का प्रयोग किया जा सकता है यहां पर अगर आपको अपने मनमुताबिक जगह चाहिए तो यहां सबसे बड़ी घर 31087 स्क्वायर फीट की  जिसकी ऊंचाई 98.5 फीट होगी यहां पर बनाए गए बिल्डिंग्स और घर लगभग 10 तरह के होंगे। इन घरों को इलेक्ट्रिसिटी की ऊर्जा प्रदान करने के लिए सोलर पैनल लगाए गए हैं जो उनकी खिड़कियों और छत के ऊपर लगे होंगे साथ ही में एक पावर हाउस का भी निर्माण किया जाएगा जो वाटर टरबाइन का इस्तेमाल करके घरों को बिजली प्रदान करेगा. इस समुद्र में बसने जा रहे हैं शहर मैं हर तरह की सुविधा रहेगी यहां आपको होटल शॉपिंग मॉल स्पा जिम बार थिएटर और यहां तक कि छोटे-छोटे शॉपिंग मार्केट भी मिल जाएंगे।