समुद्र में मिला अजीबो गरीब जानवर

रहस्यमय तथ्य

हमारी दुनिया बहुत ही अजीबोगरीब है और इस दुनिया में कई तरह के अजीबो गरीब जानवर भी मौजूद है। कभी कभार ही हम इन अजीबोगरीब जानवरों को देख पाते हैं।

हमारी यह दुनिया बहुत ही बड़ी है। इस दुनिया में कई तरह के अजीबो गरीब जानवर जीव-जंतु मौजूद है। अचानक से जानवर के जीव जंतु जब इंसान की नजर में आते हैं तो सबके होश उड़ जाते हैं। इस तरह का जीव् इंसान ने या तो अपनी जिंदगी में एक ही बार देखा होगा या फिर कभी यह अजीबो जीव इंसान की नजर में आते ही नहीं होंगे।

कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इसी तरह की एक अजीबोगरीब जीव की फोटो वायरल हो रही है। अंटार्टिका के समुद्र में बिना सिर का जीव देखने से लोगों के बीच हैरानी है।

और हैरानी हो भी क्यों ना? जब इंसान की नजर में इस तरह का कोई चीज आता है तो वाकई यह सब को हैरान कर देता है। इस जीव का वीडियो लोगों के सामने आने के बाद लोगों ने इसका नाम हैडलेस चिकन फीस रख दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो और इंटरनेट पर छाई इसकी तस्वीर लोगों को काफी हैरान कर रही है। जिसमें अंटार्टिका के समुद्र के अंदर एक बिना सिर वाले जीव पाए जाने की बात कही जा रही है। इस वीडियो का सामने आने के बाद लोगों ने इस पर नाम हैडलेस चिकन फीस रख दिया है। वीडियो देख कर के तो यही लगता है इस मछली का रंग और बनावट इतना ज्यादा अजीब है कि लोगों को यकीन नहीं हो पा रहा है कि जीव हो सकता है। वीडियो देखकर चलाता है कि इस जीव का शरीर ज्यादातर पारदर्शी है। जो इसे और भी अजीब बनाता है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस जीव के शरीर में सिर नहीं दिखाई देता। लेकिन पैरों के सहारे अपने भोजन को अपने शरीर में मौजूद चम्मच नुमा मुंह में डालती है। यह अपने हमलावर को डराने के लिए अपना पूरा का पूरा शरीर फुला देती है और शरीर को बढ़ा लेती है। मिली जानकारी के अनुसार इस जीव का कार लगभग 11 सेंटीमीटर से 25 सेंटीमीटर तक होता है। इस मछली को देखने वाले लोगों का कहना है कि यह दुनिया में अब तक देखे गए जिओ में से सबसे अजीब और शानदार जीव है।

विज्ञान यह मानते हैं कि यह जीव समुद्र की गहराई में रहता है। समुद्र तल पर छोटे-छोटे समुद्री पौधों और जीवो को अपना आहार बनाता है। विज्ञान में इस तरह के जीव को Enypniastes Eximia कहा जाता है। इसकी बनावट बहुत ही अजीब होती है, इसका शरीर में सिर नहीं दिखाई देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *