हजारों बिच्छुओं के साथ रहने वाली थाईलैंड की महिला.

रहस्यमय तथ्य होम

थाईलैंड में रहने वाली एक महिला ने 33 दिनों तक 5000 बिच्छूओ के साथ दिन गुजारा.

यह मनुष्य की प्रवृत्ति है ,कि वह जब भी किसी जहरीले रेंगने वाले कीड़े मकोड़ों को देखता है तो उसे मारने की कोशिश करता है या फिर वह दूर भाग जाता है। लेकिन जरा सोचिए दुनिया में एक ऐसी महिला भी है जिन्हें इन रेंगने वाले बिच्छुओं से प्यार है उन्होंने इन बिछुआ के साथ पूरे 33 दिन गुजारे हैं।

जी हां आप यह जानकर हैरानी होगी कि थाईलैंड में ऐसे ही “बिछुओ की रानी” रहती है। जिन्होंने 33 दिनों तक लगभग 5000 बिच्छू के साथ अपना दिन गुजारा है। कंचना काएतकावे नाम की 39 साल की इस महिला ने अपने मुंह के ऊपर 3 मिनट 28 सेकंड तक जहरीले बिच्छू को रखा था जिसके कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया।

थाईलैंड में रहने वाली कंचना को बिछुओ से ऐसा लगाओ है, कि वह इन बिच्छू को अपने मुंह के अंदर भी रख लेती है जरा देखिए तस्वीरों को जिसे यह साफ साफ पता चलता है के बीच लोकेशन कंचना का गजब का लगाओ है।

उनके नाम दो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • कंचना ने बिच्छू को अपने मुंह के पास 3 मिनट 28 सैकेंड तक रखा, उनका यह कारनामा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हुआ है।
  • वह एकलौती थाई महिला है जिनके नाम दो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड है दूसरा रिकॉर्ड बनाने के लिए वह 12 मीटर साइज के चौकोर गिलास के अंदर 33 दिनों तक 5000 जिंदा बिच्छू के बीच रही। उन्होंने यह रिकॉर्ड थाईलैंड के पटाया में एक मॉल में बनाया गौरतलब है कि दुनिया में बीजों की 2000 से भी ज्यादा प्रजातियां पाई जाती है इनमें करीब 40 चेहरे ली है इंसान की जान भी ले सकती है

कंचना का बिछूओ से प्रेम

कंचना ने एक मीडिया को इंटरव्यू देते हुए कहां है कि उन्हें बिच्छुओं से लगाओ बचपन से ही था। लोग ज्यादातर जहरीले कीड़े मकोड़ों को देखते साथ ही मार देते हैं । ईश्वर द्वारा बनाए गए बेहतरीन प्राणी है और हमें इन्हें संरक्षण देना चाहिए।