3 Idiots के सीक्वल में नजर आ सकते हैं रणवीर

Uncategorized मिर्च मसाला

आजकल बॉलीवुड में भी सीक्वल मूवी का सिलसिला चल पड़ा है. और हो भी क्यों ना क्योंकि बॉलीवुड में सीक्वल मूवी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है। ऐसे में खबर आ रही है कि आमिर खान की 3 Idiots की सीक्वल में रणवीर नजर आ सकते हैं।

रणबीर कपूर अभी-अभी संजय दत्त की बायोग्राफी संजू की शूटिंग खत्म करके इस फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। रणबीर कपूर की नजर अब 3 idiots के सीक्वल पर है। संजू की शूटिंग करने के बाद रणबीर कपूर अब इस मूवी की तैयारी कर रहे हैं संजू की शूटिंग खत्म करने के बाद रणबीर कपूर एक नए लुक में नजर आए।

अपनी बातों से उन्होंने यह जता दिया है कि वह इस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए बेकरार है। हाल में थ्री ईडियट्स की सीक्वल बनाने की बात का कर राजकुमार हिरानी ने फैंस को खुशखबरी दी थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। इस फिल्म में आमिर खान की जगह किस से लिया जाएगा या अभी तय नहीं है। लेकिन लगता है रणबीर कपूर व किरदार निभाना चाहते हैं। रणबीर से जब पूछा गया कि क्या वह 3 Idiots के सीक्वल का हिस्सा बनना चाहेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि बेशक! मैं वह सब कुछ करूंगा जो राजू सर चाहते हैं। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि वह मूवी किस का सीक्वल है। जो कुछ भी वह बनाते हैं उसका हिस्सा बनने में मुझे अच्छा लगता है।

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो एक बार फिर राजकुमार हिरानी के साथ रणबीर कपूर को काम करते देखा जा सकेगा। फिलहाल तो रणबीर कपूर अपनी आने वाली संजय दत्त की बायोपिक मूवी संजू के प्रमोशन में बिजी है।

सीक्वल मूवी बॉलीवुड में कर रही है जबरदस्त कमाई

पिछले कुछ सालों में अगर आपने बॉलीवुड किसी फुल मूवी देखी होगी तो अब यह साफ साफ पता चल जाएगा कि बॉलीवुड में हॉलीवुड की तरह ही सीक्वल मूवी का ट्रेंड शुरू हो गया है।

पिछले कुछ सालों में रिलीज हुई बॉलीवुड की सीक्वल मूवी ने बॉक्स ऑफिस में भी जबरदस्त कमाई की है। तो आइए नजर डालते हैं कि अब तक रिलीज हुई किन-किन बॉलीवुड की सीक्वल मूवी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त साबित हुई है:-

बाहुबली 2

बाहुबली कि सीक्वल मूवी बाहुबली 2, पिछले साल रिलीज हुई थी। यह मूवी इस सवाल के साथ शुरू होता है कि कटप्पा ने सम्राट बाहुबली को क्यों मारा? यह मूवी एक क्लासिकल ,साहित्य, मनोरंजन आकर्षक ,रोमांच और और एडवेंचर से भरपूर था। 2015 में आई इस मूवी ने लगभग बॉक्स ऑफिस पर 90 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। इसके सीक्वल मूवी बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने में सफल रही थी। बाहुबली-2 ने बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर की कमाई करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया था। उसके बाद तो जैसे बॉलीवुड में Dhoom सी मच गई थी। सीक्वल फिल्मों के बनने का सिलसिला अब बॉलीवुड में जोरों से शुरू हो गया है। बाहुबली फिल्म के लेखक और डायरेक्टर एसएस राजामौली है।

Robot 2.0

रजनीकांत की रोबोट मूवी आपको तो याद ही होगी। अब जल्दी सिनेमाघरों में इसका सीक्वल robot 2.0 आने वाला है। जिस से उम्मीद की जा रही है कि यह भी अपनी पहली रोबोट फिल्म के जैसे ही बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन करेगी। मुख्य किरदार के रूप में इसमें आपको अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म रोबोट 2.0 का बजट दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। फिल्म 450 करोड़ के बजट पर बन रही थी। लेकिन खबरों की मानें तो यह फिल्म का बजट 100 करोड़ और बढ़ चुका है। यानि अब यह फिल्म 550 करोड़ रुपए में बन रही है। फिलहाल तो इस फिल्म के VFX पर काम किया जा रहा है। फिलहाल तो इस फिल्म की रिलीज डेट को बढ़ाकर 2019 कर दिया गया है।

Jolly LLB 2

यह फिल्म जोली का सीक्वल है, जॉली एलएलबी 2 और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार परफॉर्मेंस की थी। इस फिल्म ने महज 4 दिनों में 57 करोड रुपए का बिजनेस कर लिया था और ओवरसीज में भी इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म का सीक्वल जॉली एलएलबी 2 ने भी बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म समीक्षकों का मानना था कि यह फिल्म 200 करोड़ को पार कर जाएगी और ऐसा भी हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *