CBI ने गीतांजलि समहू के उपाध्यक्ष को किया गिरफ्तार

देश दुनिया होम
 सीबीआई ने अरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के मामले में आज गीतांजलि समूह के उपाध्यक्ष विपुल चितालिया को गिरफ्तार कर लिया जो जनवरी के पहले सप्ताह में दुबई चला गया था और उसके बाद ही धोखाधड़ी का मामला सामने आया।

एजेंसी ने भारत लौटे चितालिया को मुंबई हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया। यहां सीबीआई दफ्तर में उससे पूछताछ की गयी और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- ब्रिटेनस्कॉटलैंड यार्ड के भारतीय मूल के अधिकारी को नियुक्त किया गया आतंकवाद निरोधक प्रमुख

चितालिया को आज दोपहर बाद यहां एक विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश एस आर तांबोली ने चितालिया को17 मार्च तक की सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

सीबीआई ने मेहुल चोकसी और गीताजंलि समूह से जुड़ी प्राथमिकी के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के सेवानिवृत्त उप प्रबंधक गोकुलनाथ शेट्टी को भी हिरासत में लिया। पहले शेट्टी को नीरव मोदी से जुड़ी प्राथमिकी के मामले में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

सीबीआई ने कहा कि चितालिया जनवरी के पहले सप्ताह में दुबई चला गया था जैसा कि प्रमुख आरोपियों मेहुल चोकसी और नीरव मोदी ने किया।

ये भी पढ़ें- अमेरिका: भारतीय दूतावास की टेलीफोन लाइनों से छेड़छाड़ कर लोगों को लगाया चूना

एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ उसके खिलाफ लुक- आउट नोटिस था, इसलिए आव्रजनअधिकारियों ने बैंकॉक से उसके यहां पहुंचते ही हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया।’ विशेष अभियोजक ए लिमोसिन ने अदालत को बताया कि चितालिया सीधे चोकसी को रिपोर्ट करता है।