IPL सीजन 11 केकेआर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंची।

खेल कूद

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ मैं अपनी जगह बना ली है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को IPL T20 सीजन 11 के 54  मुकाबले में 5 विकेट से हराया । इसी के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम नए प्लेऑफ में अपनी जगह पुख्ता कर ली है।हैदराबाद के राजीव गांधी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 172 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 173 रनो का टारगेट दिया।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 गेंद शेष रहते हुए 173 बनाते हुए हैदराबाद को इस मैच में आसानी से हरा दिया और प्लेऑफ में अपनी जगह पुख्ता कर ली है।

कोलकाता की तरफ से क्रिस लिन ने 43 गेंदों में 55 रन बनाएं । उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए। वही रॉबिन उथप्पा 34 गेंदों में 45 रन ठोके, सुनील नारायण ने 10 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 29 रनों की पारी खेली, कार्तिक 22 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तूफानी शुरुआत रही

कोलकाता नाइट राइडर्स रनों का पीछा करने उतरी उसके सलामी बल्लेबाज क्रिस लीन और सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत दी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 66 रन बनाएं क्रिस लि ने कार्लोस ब्रेथवेट का स्वागत छक्के के साथ कि रोबिन उथप्पा हालांकि 11 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब राशिद खान ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया। क्रिस लिन ने रोबिन उथप्पा के साथ केकेआर की टीम को संभालते हुए 36 गेंदों मैं अपना अर्धशतक पूरा किया।

लेकिन सिद्धार्थ कौल की गेंद पर लॉन्ग ऑफ में मनीष पांडे के हाथों कैच थमा बैठे उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 4 चौके मारे। कोलकाता नाइट राइडर्स को आखिरी के 5 ओवर में जीतने के लिए 41 रनों की जरूरत थी। रोबिन उथप्पा ने राशिद खान 1 गेंदों पर लगातार चौके और छक्कों के साथ रनों के बीच के अंतर को काफी कम कर दिया। रोबिन उथप्पा ब्रेथवेट के अगले ओवर में विकेटकीपर गोस्वामी को कैच दे बैठे। इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आए उन्होंने ब्रेथवेट के अगले ओवर में चौका मारा जिससे अंतिम 3 ओवर में 18 रनों की जरूरत जीतने के लिए थी। आखिरी के 3 ओवर में दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिला दी।

टॉस जीतकर हैदराबाद ने पहले बैटिंग का फैसला लिया।

वही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 173 रनों का टारगेट दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से शिखर धवन के बेहतरीन शतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 172 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी। धवन ने 39 गेंद खेलते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली वही विकेटकीपर गोस्वामी और केन विलियम्स 36-36 रन बनाएं।

वही रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने 5 विकेट से सनराइजर्स हैदराबाद के ऊपर जीत हासिल की इसी के साथ ही उन्होंने IPL t-20 सीजन 11 प्लेऑफ में अपनी जगह पुख्ता कर ली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *