IPL सीजन 11 राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में बने कई रिकार्ड्स

Facebook खेल कूद होम

IPL सीजन 11 2018 के 4 मैच राजस्थान रॉयल्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जिसमें कई रिकॉर्ड्स बने.

8 अप्रैल को दूसरे मैच में भी बने हैं कई रिकॉर्ड्स

image credit to ndtv.com

IPL सीजन 11 का दूसरा मैच कल यानी 8 अप्रैल को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच में खेला गया था .इस IPL मैच में दोनों ही टीम काफी मजबूत बनकर मैदान में उतरी है पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. गौतम गंभीर ने 42 गेंद खेलते हुए शानदार 55 रन बनाए सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो से भी काफी उम्मीद की जा रही थी परंतु मुनरो जीरो रन पर मुजिब् का शिकार बन गए। इनके अलावा ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली, वही निचले क्रम पर क्रिस मॉरिस ने अपनी टीम के लिए अच्छा बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों पर 27 रन बनाए। वही डेनियल क्रिश्चियन 13 गेंदों पर 13 रन का योगदान दिया है।

Image credit to Deccan magazine

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे अफगानिस्तानी गेंदबाज मुजीबुर्रहमान ने काफी अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर के 2 विकेट हासिल किए। इनके अलावा रविंद्र अश्विन ने भी काफी बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 23 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन की शुरुआती उम्मीद से 2 गुना अच्छी हुई केएल राहुल ने तूफानी पारी खेलकर सभी को प्रभावित कर दिया है ना IPL में सबसे तेज अर्धशतक के मामले में सुनील नारायण और यूसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 50 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम हासिल किया उन्होंने अमित मिश्रा के एक ओवर में 24 रन ठोके।

उनके इस शानदार प्रोफोमन्स् से किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा भी बहुत खुश नजर आई है और  स्टेडियम में बार-बार टीम का उत्साह बनाते नजर आए.

मोहाली में खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच बने रिकार्ड्स

Trolltopnews.com

इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद में काफी आसानी से 9 विकेट से जीत लिया है। IPL 2018 के चौथे मैच में कई शानदार और दिलचस्प रिकॉर्ड बने हैं और हम आपको अपने इस खास लेख में कॉल रिकॉर्ड के बारे में बताने वाला है।

  • राजस्थान रॉयल इस मैच में 125 रन ही बनाया जिसके कारण राजस्थान रॉयल की टीम अब तक IPL 2018 के सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है।
  • 2018 के IPL सीजन 11 में अब तक चारों शुरूआती मैच में टॉस जीतने वाली टीम वर्क एंड पार्टी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।
  • राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में पूरे 20 ओवर खेल कर भी एक भी छक्का नहीं लगा पाई। ऐसा 11 बार हुआ है जब राजस्थान रॉयल्स की टीम से पूरी 20 रन की पारी के दौरान एक भी छक्का नहीं लगा।