IPL 2018 में एबी डिविलियर्स ने जड़ा इस सीजन का सबसे लंबा छक्का

खेल कूद होम

IPL 2018 एबी डिविलियर्स ने चुराई सीजन का सबसे लंबा छक्का.

शनिवार को हुए दूसरे मुकाबले मैं IPL के के मैच में एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी के कारण आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में बेंगलुरु की तरफ से डिविलियर्स ने शानदार खेल दिखाया.

आरसीबी की टीम ने जो लक्ष्य 18 ओवर में हासिल कर लिया एबी डिविलियर्स ने कमाल की पारी खेलते हुए 90 रन बनाकर आरसीबी को जीत दिलाने में सफल रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 30 रन बनाएं.

एबी डिविलियर्स ने IPL के इस मैच में इतिहास रच दिया उन्होंने खसरा का इतिहास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है एबी डिविलियर्स ने IPL में चेंज करते हुए अपना उच्चतम स्कोर बना डालने कि सफलता हासिल की इससे पहले FB ने चेंज करते हुए IPL में साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 89 रन की पारी खेली थी.

IPL सीजन 11 में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बन रहे हैं और सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स को मिल गया है उन्होंने बेंगलुरु में 117 मीटर लंबी छक्का जड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

IPL में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

IPL का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो गया था आपको बता दें कि IPL दुनिया की सबसे ज्यादा लोकप्रिय लीग है जिसका हर देश को बेसब्री से इंतजार रहता है. आइए तो जानते हैं कि IPL में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच किन-किन खिलाड़ियों के नाम रहा है.

क्रिस गेल-

क्रिकेट के बाहुबली कहे जाने वाले क्रिस गेल इस लिस्ट में नंबर वन पर है गेल ने आईपीएल के कुल 96 मैच खेले हैं जिनमें 18 बार  मैन ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं यानी कि 18 बार उन्होंने अपने कैरियर में अपनी टीम को अपने बल्लेबाजी से मैच जिताया है गेल अभी तक IPL में करीब 3576 रन बना चुके हैं.

यूसुफ पठान-

मैन ऑफ द मैच

यूसुफ पठान ने IPL के कुल 140 मैच खेले हैं अपने 140 मैचों में उन्होंने 16 बार मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया है यूसुफ पठान अपने लंबे और बड़े शॉर्ट्स के लिए IPL में जाने जाते हैं उन्होंने अपने IPL किस कैरियर में 2800 2 रन और 41 विकेट भी लिए हैं.

एबी डिविलियर्स-

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के कुल 123 मैच खेले हैं जिनमें वह 15 बार मैन ऑफ द मैच बने अपने IPL कैरियर में एबी डिविलियर्स ने कुल 3394 रन बनाए हैं.

डेविड वार्नर-

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 2014 का मैन ऑफ द मैच बने उन्होंने अपने IPL के कैरियर में कुल मिलाकर के 107 मैच और 14 मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं उन्होंने कुल 3655 रन बनाया है

रोहित शर्मा-

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट पर नंबर 5 में पर है रोहित ने IPL कैरियर में 148 मैच खेले हैं और उसमें 1412 मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं उन्होंने अपने IPL कैरियर में 3923 रन बनाए हैं.