IPL T20 टीम के सबसे फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें टीम खरीद कर पछता रही है.

खेल कूद

IPL T20 टीम सबसे फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें टीम खरीद कर बहुत ही ज्यादा पछता रही है इन्हें खरीदने में टीम ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे।

अभी भारत में IPL T20 मैच का सीजन चला हुआ है। इनमे से ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जिन्हें लाखों करोड़ों रुपए में टीम ने खरीदा है। इतने करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन IPL T20 सीजन 2018 में कुछ खास नहीं  रहा । टीम भी अब इन खिलाड़ियों को खरीद कर पछता रही है। जिन्होंने फैंस और फ्रेंचाइज की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। फ्रेंचाइज को लग रहा था कि यह खिलाड़ी उनकी टीम की दिशा और दशा में बदलाव लाएंगे। जिन्हें फ्रेंचाइज ने बढ़े दामों पर खरीदा था। वहीं इन खिलाड़ियों के दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए जानते हैं IPL T20 सीजन 2018 के सबसे फ्लॉप रहे खिलाड़ियों को:-

युवराज सिंह (किंग्स इलेवन पंजाब)

एक ही ओवर में छह छक्के लगाने वाले युवराज सिंह का बल्ला इस बार IPL T20 सीजन 2018 में खास नहीं चल पाया। फिलहाल तो वह भारतीय राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के फ्रेंचाइज ने इन्हें इनके बेस प्राइस यानी 2 करोड़ रुपए में खरीदा है। उनसे जिस तरह की बल्लेबाजी और प्रदर्शन का उम्मीद की जा रही थी। वह अभी तक उस पर खरे नहीं उतरे हैं। इससे पहले IPL के टी-20 मैचों में उनके जबरदस्त परफॉर्मेंस के लिए उन्हें जाना जाता था। यहां तक कि वह एक ओवर में यानी 6 गेंदों में छह छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं। अगर पिछले सीजन की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों में 252 रन बनाए थे। लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला इतना चमक नहीं सका, वहीं सीजन में उन्होंने 7 मैच  में 91 के स्ट्राइक रेट से केवल 64 रन ही बना पाए हैं। इस बार मैदान में उनके द्वारा ज्यादा छक्के भी नहीं  देखे गए। उन्होंने इस सीजन में केवल 2 छक्के ही ठोके हैं।

रविंद्र जडेजा (Chennai Super Kings)

बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाने वाले रविंद्र जडेजा इस बार के T20 सीजन 2018 क्या मैचों में उसने खास चल नहीं पाए। Chennai Super Kings ने रविचंद्रन अश्विन की जगह 7 करोड़ रुपए में इन्हें खरीदा था। Chennai Super Kings को उनसे काफी उम्मीद थी कि रन बनाएंगे और काफी विकेट चटकाए आएंगे। लेकिन ना तो इनका बल्ला चला और ना ही गेंदबाजी। IPL 2018 सीजन में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन उम्मीद पर खरा नहीं उतरा है जडेजा ने आईपीएल के इस सीजन में कुल 12 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 115 के स्ट्राइक रेट से केवल 59 रन बनाया है गेंदबाजी में भी उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है वह सिर्फ 7 विकेट ही ले पाए हैं।

जयदेव उनादकट (राजस्थान रॉयल्स)

IPL 2017 में जयदेव उनादकट ने राइजिंग पुणे के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। जिसमें उन्होंने कुल 12 मैच खेले और 24 विकेट लिए थे। IPL सीजन 2017 में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी और उन्हें 11.58 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन IPL सीजन 2018 उनके लिए कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने इस रीजन में कुछ खास विकेट भी नहीं लिए हैं। जयदेव उनादकट के अब तक के प्रदर्शन को देखकर तो यही लगता है। डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी के लिए खासकर जयदेव उनादकट को जाना जाता है। लेकिन इस बार उन्होंने डेथ ओवरों में भी जमकर रन दिए हैं। IPL सीजन 2018 में जयदेव उनादकट ने 12 मैच खेले है और कुल 9 विकेट चटकाए हैं। जयदेव ने 9.55 रन प्रति ओवर की दर से गेंदबाजी की है जिसके चलते हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए महंगा साबित हुए हैं।

मनीष पांडे (सनराइजर्स हैदराबाद)

सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने मनीष पांडे पर बड़ा दांव खेलते हुए उन्हें ₹11 करोड़ रुपए खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। पिछले सीजन में मनीष पांडे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। 2017 के सीजन में मनीष पांडे ने 14 मैचों में 128 की स्ट्राइक रेट से 396 रन बनाए थे। साल 2016 में मनीष पांडे ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त पारी अकेली थी और उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 114 रन बनाए थे इसी के साथ ही वह IPL में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए थे। इस बार उनकी बल्लेबाजी इतनी खास नहीं रही उन्होंने अब तक 12 मार्च खेले हैं जिसमें 111 की स्ट्राइक रेट से 183 रन रन बनाए हैं इन 12 मैचों में उनके बल्ले से केवल 2 छक्के ही लग पाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *