Nokia का जबरदस्त फोन ,Nokia X6 जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है, Nokia के सपोर्ट पेज पर हुआ लाइव

फोनिया

Nokia पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है जल्द ही Nokia भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Nokia X6 लॉन्च करने वाला है।

Nokia ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia X6 कुछ महीने पहले चीन में लॉन्च किया था। यह Nokia ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल का पहला नॉच डिस्प्ले वाला हैंडसेट है। चीनी मार्केट में इस फोन के लॉन्च के बाद यह वहां बहुत ही लोकप्रिय रहा है। चीन में अब तक जितने भी इस फोन के सेल लगे हैं चंद ही कुछ सेकेंडों और मिनटों में यह नोकिया का स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक हो जाता है। इसके साथ ही Nokia के इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की चर्चा जोरों शोरों से शुरू हो गई है। इस बीच हैंडसेट को ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साइट के अलावा कंपनी के अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट पर लिस्ट करने की भी खबरें आ रही है। अब Nokia X6 के सपोर्ट पेज को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लाइव कर दिया गया है जो इस मार्केट में फोन के लॉन्च की ओर इशारा करती है।

Nokia के भारतीय वेबसाइट पर Nokia X 6 के यूजर गाइड में अलग अलग किस्म की जानकारियां दी गई है। भारतीय वेबसाइट पर साफ-साफ लिखा गया है कि Nokia X6 देश के डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस के सारे निर्देशों का पालन करता है। Nokia X6 अभी भारतीय वेबसाइट पर लाइव है जो भारत में इस फोन को जल्दी लॉन्च किए जाने की ओर इशारा करती है।

Nokia के वेबसाइट पर Nokia X6 के स्पेसिफिकेशन और उससे जुड़ी अन्य जानकारियां दे दी गई है। Nokia X6 में नॉच डिस्प्ले, वर्टीकल डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर है। वहीं चीनी बाजार में Nokia के स्मार्टफोन की कीमत 1299 चीनी युआन रखी गई है। जो भारत के रुपयों में लगभग ₹12000 होते हैं। वेरिएंट फोन में आपको 4जीबी रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। वहीं दूसरे वेरिएंट जिसकी कीमत चीनी युआन में 1499 चीनी युवान है यानी लगभग ₹16000 इसमें आपको 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिल जाएगा। Nokia X6 के तीसरे वेरिएंट की कीमत चीनी बाजार में 1699 चीनी युआन रखी गई है जो भारतीय रुपयों में ₹18600 है जिसमें आपको 6 GB रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है।

Nokia X6 में क्या-क्या नए स्पेसिफिकेशन होंगे

Nokia के इस फोन में आपको डुअल सिम नैनो मिलेगा, Nokia X6 Android 8.1 ओरियो पर काम करेगा। इस फोन में आपको 5 पॉइंट 8 इंच की फुल HD स्क्रीन मिल जाएगी। जिसमें 1080×2280 पिक्सेल का आस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। अगर इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैप ड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4जीबी रैम या 6 gb ram के विकल्प दिए गए हैं। Nokia X फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है इसका प्राइमरी सेंसर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा है बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें a i फीचर दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 64जीबी है और जरूरत पड़ने पर इसे SD कार्ड से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसकी बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें आपको 3060 Mah की बैटरी मिल जाती है।

Nokia X6 के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 4जी Volte, Wi-fi 802.11 ac, Bluetooth 5.0, GPS/A-GPS, 3.5 mm headphone जैक और USB type-C मिल जाता है। इसमें आपको 18 वाट का चार्जर मिलता है यह फोन की बैटरी को 30 मिनट में 50% तक चार्ज कर देगा। ऐसा क्विक चार्ज 3.0 के कारण संभव हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *