T20 सीरीज भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दिया

खेल कूद होम

कोलंबो भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले चौथे T20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया । शार्दुल ठाकुर ने अपने जीवन का सबसे बेहतर स्पेल करते हुए 27 रन देकर चार विकेट लिए और मनीष पांडे ने नाबाद 42 रन बनाएं दिनेश कार्तिक 39 रन के दमदार पारी की मदद से भारत को जीत के करीब ले गए निदास ट्रॉफी की इस मैच के मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर भारतीय टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

कल शाम बारिश के वजह से मैच शुरू होने में टाइम लगा ।भारत और श्रीलंका के बीच हुई इस मैच बारिश के कारण ओवर को घटा दिया गया और 19 ओवर कर दी गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा जिसे भारत ने 17.3 ओवर 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। गौरतलब है कि मैच बारिश के कारण 1 घंटे देर से शुरू हुआ था। भारत की शुरुआती पारी इतनी अच्छी नहीं रही 22 रन तक आते-आते उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया । अकीला धनंजय ने पहले रोहित शर्मा को आउट किया और फिर फॉर्म में चल रहे शिखर धवन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट के उसके बाद अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना क्रीज पर उतरे और लोकेश राहुल (18) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की।

सुरेश रैना जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने दो शानदार छक्के जड़ 62 रन की कुल स्कोर पर नुवान प्रदीप की गेंद पर कुशल परेरा के हाथों कैच होकर पवेलियन लौट गए उन्होंने 15 गेंदों पर 27 रन बनाए और दो छक्कों के अलावा दो चौक भी जड़े राहुल दुर्भाग्यवश हिट विकेट होकर आउट हो गया उनका विकेट तब गिरा जब भारत में 85 रन बना लिए थे।