The NUN: थ नन , दर्शकों को डराने में कितना कामयाब

फ़िल्मी टसन मिर्च मसाला

बॉलीवुड में आजकल हॉरर मूवी बहुत ही कम बन रही है। ऐसे में भारतीय दर्शकों को हॉलीवुड की हॉरर मूवी ही ऑप्शन रह जाता है।

हॉलीवुड मूवी देखना का ऑप्शन भारतीय दर्शकों के पास केवल यही विकल्प बचा हुआ है। फिलहाल तो बॉलीवुड में कोई हॉरर मूवी आने वाली नहीं है। हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड की मूवी “द नन” दर्शकों का मन जीतने में काफी कामयाब साबित हुई है। यद्यपि इसमें दो राय नहीं है, कि हॉलीवुड की मूवी में भी शैतान से जुड़े ढेरों किससे है, जिन पर हॉलीवुड के निर्माता चर्चित हॉरर फिल्म में कंजूरिंग सीरीज की फिल्में को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। “द नन” कंजूरिंग सीरीज की अगली फिल्म है, जिसे इस सीरीज का सबसे खौफनाक किस्सा बताया जा रहा है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा भारत में भी काफी पसंद किया गया है। इस बात का अंदाजा इस से ही लगाया जा सकता है कि सुबह की शो हर थिएटर पर हाउसफुल रही है।

फिल्म की कहानी शुरुआत 1952 में रोमानिया के सेंट काटर् से शुरू होती है। ऐसी जगह जहां नन रहते हैं, ऐबी से शुरू होती है। फिल्म में माना जाता है कि उसे बी के 1 दरवाजे में शैतान रहता है और उससे आगे ईश्वर का राज नहीं चलता। एक सिस्टर उस दरवाजे के भीतर जाती है और शैतानों के हाथ मारी जाती है, जबकि दूसरी नन अपने आप को शैतान से बचाने के लिए पहले से बनाई गई योजना के तहत अपने आप को फांसी लगा लेती है। उसकी लाश वहां सब्जियां लाने वाला एक आदमी मोरिस को मिलती है। जब इस घटना की जानकारी चारों तरफ फैल जाती है, उसके बाद वेटिकन ने एक जांच दल गठित करता है।

इस जांच दल में एक पादरी फादर एंथोनी बुरक ( डेमियन बिहिर्) और एक नन सिस्टर इरीन ( टेसा फोर्मिर्ग) जिसने नन बनने के लिए अभी तक शपथ नहीं लिया है, को जांच करने के लिए रोमानिया भेजा जाता है। वे दोनों उस सब्जी वाले के साथ वहां जाते हैं। फादर एंथोनी एक ऐसे पादरी है, जो अक्सर ऐसी घटनाओं की जांच करते हैं। जांच के दौरान फादर एंथोनी और सिस्टर के साथ अजीबोगरीब घटनाएं होना शुरू हो जाता है, लेकिन दोनों ही हिम्मत नहीं हारते और उस रहस्यमय एबी से जुड़े रहस्य का खुलासा करने का फैसला करते हैं। इसी के चारों तरफ फिल्म की कहानी घूमती है। क्या फादर और सिस्टर एबी के शैतान को काबू कर पाते हैं? आखिर उस खौफनाक ऐबी का राज क्या है? ऐसे ही कई सारे सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने पर ही मिलेगा।

हॉलीवुड की तमाम हॉरर फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी आपको काफी कुछ डरावना देखने को मिलेगा जो आपके रोंगटे खड़े कर सकते हैं। एक बार फिर इस हॉलीवुड मूवी में शैतान और चर्च की जंग दिखाई गई है। हालांकि, इस बार चर्च की ओर से मोर्चा किसी पादरी की बजाय, एक नन ने संभाली है। सिस्टर इरीन के रोल में टेसा फोर्मिर्गा ने काफी दमदार एक्टिंग की है। वही पादरी के रोल में डेमियन ने भी अच्छी एक्टिंग की है। सब्जी वाले के रोल में जोनस ने भी दर्शकों को काफी मनोरंजन किया है। फिल्म की शूटिंग भी कहानी की डिमांड के मुताबिक डरावनी लोकेशन पर की गई है। इस फिल्म में शैतान के साथ जंग के सीन आपको काफी डरावने लगते हैं, वही खौफनाक ऐबी के भीतर के सीन भी खतरनाक है। अगर आपको डरावनी और हॉरर से मैं काफी पसंद है, तो आपको थियेटर में जाकर यह फिल्म जरूर देखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *